विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 30, 2023

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: शाम 5 बजे तक 63.94% मतदान, ओवैसी, के. कविता समेत दिग्गजों ने डाला वोट

Telangana Assembly Elections 2023 Voting: तेलंगाना में सुबह 7 बजे से वोटिंग चल रही है. हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से वोट डाला तो वहीं बाजारा हिल्स में सीएम केसीआर की बेटी के. कविता वोट डालने पहुंचीं.

Read Time: 8 mins

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग आज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Elections 2023 Voting: तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार, 30 नवंबर को वोटिंग हो रही है. एक्टर,राजनेताओं समेत आम नागरिक बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पहुंच रहे हैं. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई, जोकि शाम 5 बजे तक चलेगी. राज्य के 106 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक, जबकि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इस दौरान 3 करोड़ 26 लाख से ज्यादा लोग आज वोट डालेंगे. मतदान के लिए राज्यभर में 35655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. तेलंगाना में कुल 2,290 उम्मीदवार चुनावी मैदान में दांव आजमा रहे हैं. बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य रूप से मुकाबला है. 

UPDATES

शाम 5 बजे तक 63.94% मतदान
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में शाम 5 बजे तक 63.94% मतदान दर्ज किया गया है.
 

3 बजे तक 51.89 प्रतिशत मतदान

तेलंगाना विधानसभा चुनाव  में दोपहर 3 बजे तक 51.89 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.
 

पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचे राम चरण

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी हैं. अभिनेता राम चरण पत्नी उपासना कामिनेनी के साथ मतदान करने पहुंचे. वीडियो जुबली हिल्स क्लब, मतदान केंद्र संख्या 149 से है.

दोपहर 1 बजे तक 36.68 फीसदी मतदान

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में दोपहर 1 बजे तक 36.68 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, एक्टर,राजनेताओं समेत आम नागरिक बड़ी संख्या में वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं. 

एक्टर विजय देवरकोंडा ने डाला वोट

एक्टर विजय देवरकोंडा हैदराबाद के जुबली हिल्स के एक पब्लिक स्कूल में मतदान करने पहुंचे.

कांग्रेस पांचों राज्यों में जीतेगी चुनाव-केसी वेणुगोपाल

 तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी. हम सभी पांच राज्यों में जीत हासिल करेंगे, आम धारणा यही है."

YSRTP प्रमुख वाई.एस. शर्मिला ने डाला वोट

 YSRTP प्रमुख वाई.एस. शर्मिला ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स के एक मतदान केंद्र पर डोल डाला.

सुबह 11 बजे तक  20.64 फीसदी मतदान

चुनाव अधिकारियों के मुताबिक तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक 20.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया-PTI

वोट डालने पहुंचे एक्टर नागा चैतन्य

एक्टर नागा चैतन्य हैदराबाद के जुबली हिल्स में गवर्मेंट वर्किंग वुमन हॉस्टल में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे.

वोट डालने पहुंचे एक्टर राणा दग्गुबाती

तेलंगाना चुनाव के दौरान एक्टर राणा दग्गुबाती हैदराबाद के एफएनसीसी में वोट डालने पहुंचे. 

सुबह 9 बजे तक 8.52 फीसदी मतदान

तेलंगाना में सुबह से ही लोग पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं. राज्य में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 

वोट डालने पहुंचे दिव्यांग मतदाता

 कोडंगल के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे एक दिव्यांग मतदाता की  वहां मौजूद लोगों ने मदद की. उनकी व्हीलचेयर को मतदान केंद्र के भीतर पहुंचाया गया.

तेलंगाना में खिलेगा 'कमल' -बीजेपी नेता

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता ब्रजेश पाठक ने कहा,''...तेलंगाना में आज मतदान हो रहा है. जिस तरह से सभी समुदायों के लोग बीजेपी के लिए मतदान केंद्रों पर आ रहे हैं, हम कह सकते हैं कि पार्टी तेलंगाना में 'कमल' खिलाने के लिए तैयार..."

पोलिंग बूथ पर भिड़े बीजेपी,कांग्रेस और बीआरएस कार्यकर्ता

 जनगांव के एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस, बीजेपी और बीआरएस के कार्यकर्ताओं का गुट आपस में भिड़ गया. इस सब के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप पर हालात को काबू में किया. 

कर्नाटक के नतीजे तेलंगाना मे ंदोहराएंगे-रेवंत रेड्डी

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. हम कर्नाटक के नतीजे तेलंगाना में दोहराएंगे."

मैने अपना कर्तव्य निभाया, आप की वोट डालें-केटी रामाराव

 वोट डालने के बाद, विधायक केटी रामा राव ने कहा,"मैंने तेलंगाना के नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाया है. मैंने बेहतरी के लिए और अपने राज्य के लिए मतदान किया. मैंने उन लोगों के लिए मतदान किया जो राज्य को प्रगतिशील तरीके से आगे ले जाएंगे. मैं तेलंगाना के लोगों से अपील करता हूं कि आगे आकर मतदान करें."  

मंत्री केटी रामाराव ने पत्नी संग डाला वोट

तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस विधायक केटी रामा राव ने अपनी पत्नी शैलिमा संग हैदराबाद के नंदी नगर, बंजारा हिल्स में अपना वोट डाला.

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए डालें वोट-ओवैसी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के दिन, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,"मैं तेलंगाना के लोगों से संविधान में अधिक विश्वास पैदा करने, लोकतंत्र को मजबूत करने और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने वोट का प्रयोग करने की अपील करता हूं कि राज्य में विकास और सांप्रदायिक सद्भाव जारी रहे.अब समय आ गया है कि हैदराबाद समेत शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़े.”

असदुद्दीन ओवैसी ने डाला वोट

तेलंगाना में सुबह 7 बजे से वोटिंग चल रही है. हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से वोट डाला तो वहीं बाजारा हिल्स में सीएम केसीआर की बेटी के. कविता वोट डालने पहुंचीं.

अज़हरुद्दीन की वोट अपील

कांग्रेस उम्मीदवार अज़हरुद्दीन ने अपने परिवार संग वोट डालने के बाद लोगों से मताधिकार की अपील करते हुए कहा, "अगर आप वोट नहीं डालते हैं तो आपको सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है.

कांग्रेस 118 सीटों पर लड़ रही चुनाव, एक सीट BKP के पास

तेलंगाना में कांग्रेस 118 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस ने अपनी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (BKP) को एक सीट दी है.

119 पर BRS और 111 पर बीजेपी लड़ रही चुनाव

तेलंगाना में केसीआर की सत्तारूढ़ बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. सीट बंटवारा समझौते के तहत बीजेपी 111 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बाकी 8 सीटों पर एक्टर पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना चुनाव लड़ रही है.

तेलंगाना के रण में त्रिकोणीय मुकाबला

तेलंगाना के सीएम केसीआर, उनके मंत्री बेटे केटी रामाराव, बीजेपी के बंदी संजय कुमार और डी अरविंद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी की किस्मत दांव पर लगी है. राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. 

शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग

तेलंगाना में मतदान का समय अलग-अलग है. राज्य के 106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान गरुवार को सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा, जबकि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एंटी पेपर लीक कानून हुआ लागू, 10 साल की कैद और एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान
तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: शाम 5 बजे तक 63.94% मतदान, ओवैसी, के. कविता समेत दिग्गजों ने डाला वोट
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Next Article
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;