विज्ञापन
Story ProgressBack

"सबको मिर्ची लगाना है...": मुकेश सहनी और तेजस्वी ने जब हवा में काटा केट

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी इस बार के लोकसभा चुनाव में अब तक 200 सभाएं कर चुके हैं. इस मौके पर दोनों नेताओं ने हेलीकॉप्टर में केक काटा. केक काटने का वीडियो तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है.

Read Time: 5 mins
हेलीकॉप्टर में एक साथ तेजस्वी और मुकेश सहनी (इमेज क्रेडिट-@yadavtejashwi)

इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है. तमाम नेता अपने वोटर्स को लुभाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. इन दिनों देश के नेताओं के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर तेजस्वी ने एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें वो 200 सभा पूरी करने पर वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के साथ केक काटते नजर आ रहे हैं. उनका ये वीडियो अब खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल इससे पहले भी दोनों नेताओं का वीडियो देशभर में चर्चा का विषय बन चुका है.

200 चुनावी सभा पूरी होने पर तेजस्वी और मुकेश ने काटा केक

अभी जो वीडियो सामने आया है, उसमें तेजस्वी और मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर में एक साथ नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में मुकेश सहनी आरजेडी नेता तेजस्वी से कहते हैं कि आज मैं आपके लिए सरप्राइज लाया हूं, जिसके बारे में तेजस्वी भी पूरी जिज्ञासा से पूछते हुए कहते हैं कि कुछ तो बताइए. जवाब में सहनी कहते हैं कि आज मैं केक लेकर आया हूं क्योंकि हमारी 200वीं सभा होनी है, इसके लिए केक काटा जाए. आपकी तो 200 सभाएं हो चुकी है, मेरी सभाओं की पहली बार डबल सेंचुरी हो रही है.

तेजस्वी वीडियो में कहते हैं कि मेरे दिमाग में ही नहीं था कि 200 सभाएं हो गई, मुझे लगा की 190 के आसपास हुई है. विधानसभा में तो हम इससे भी ज्यादा सभा कर चुके हैं. सहनी तेजस्वी से बात करते हुए आगे कहते हैं कि सातवां फेज बाकी है इसलिए हमारी सभाओं की संख्या 250 के पार चली जाएगी. तेजस्वी पूछते हैं कि ये केक काटने का आइडिया आपको कहां से आया. जिस पर सहनी ने कहा कि मुझे लगा कि नया करें और कुछ लोगों को मिर्ची लगे.

तेजस्वी का मुकेश से सवाल, मिला ये जवाब

सहनी के इस जवाब पर तेजस्वी ने पूछा कि आखिर आप सभी को मिर्ची क्यों लगवाते हैं. सहनी जवाब में कहते हैं कि हमारा जो भाईचार बना उससे तो मिर्ची लगना तय ही है. ये सिर्फ बिहार में नहीं बल्कि पूरे देश में ऐसा हो रहा है. तेजस्वी ने कहा कि इतनी गर्मी में जो भीड़ हमारी सभा में आ रही है उनका मकसद संविधान और लोकतंत्र को बचाना है. बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर बिहार की जनता ने जो समर्थन दिया है, उन सभी को हम धन्यवाद देते हैं.

इसके बाद दोनों नेताओं ने हेलीकॉप्टर में केक काटा. वीडियो के आखिर में सहनी ने भी जनता का आभार जताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप भी मुंह मीठा कर लीजिए क्योंकि अबकी बार हमारी सरकार बन रही है. हम नफरत का बाजार बंद कर दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं.

बिहार में 'इंडिया'का महागठबंधन

इस बार के चुनाव में राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है.ये सभी दल महागठबंधन में शामिल हैं.बिहार में समझौते के तहत राजद 23, कांग्रेस नौ, वामपंथी दल पांच और वीआईपी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को आरजेडी ने अपने कोटो से तीन सीटें दी हैं. वीआईपी गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट पर चुनाव लड़ रही है.वीआईपी ने 2019 का चुनाव भी महागठबंधन में रहकर लड़ा था. उस चुनाव में भी उन्हें तीन सीटें मिली थीं. मुकेश सहनी खगड़िया से चुनाव मैदान में उतरे थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. साल 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे में मतभेद की वजह से सहनी महागठबंधन से बाहर आ गए थे. बाद में वो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हुए थे.इस साल लोकसभा चुनाव से पहले ही महागठबंधन में फिर शामिल हुए हैं. बिहार में निषाद या मल्लाह जाति की आबादी 2.60 फीसदी है. 

अब तक के पांच चरण के चुनाव में बिहार की 40 में से 24 सीटों पर मतदान हो चुका है. अंतिम के दो चरणों में 16 सीटों पर चुनाव होना है. छठे चरण का मतदान 25 मई को कराया जाएगा. इस चरण के लिए प्रचार आज थम जाएगा. 

जब हेलिकॉरप्टर में खाई फिश फ्राई

यह दूसरी बार है जब मुकेश सहनी और तेजस्वी यादव ने हेलिकॉप्टर में कुछ खाने का वीडियो शेयर किया हो. इससे पहले उन्होंने नौ अप्रैल को उन्होंने हेलिकॉप्टर में मछली खाते हुए एक वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो सामने आने के बाद तहलका मच गया था. बीजेपी और सहयोगी दलों सहनी और तेजस्वी पर नवरात्र में मछली खाने का आरोप लगाया था. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दोनों नेताओं पर हमला बोला था. जबकि दोनों नेताओं को वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि वीडियो एक दिन पहले शूट किया गया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोकसभा चुनाव प्रचार में खाना एक मुद्दा बन गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण के चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में राहुल का नाम लिए बिना कहा था कि सावन में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर वो मटन बना रहे थे. ये लोग ऐसा जानबूझकर ऐसा करते हैं, ताकि देश की मान्यताओं पर हमला हो. उन्होंने कहा था कि कानून और मोदी किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकते हैं, सबको स्वतंत्रता है कि जब मन करे वेज और नॉनवेज खाएं. लेकिन इन लोगों की मंशा ऐसा विडियो बनाकर देश के लोगों को चिढ़ाने की होती है.

ये भी पढ़ें : "लोकसभा चुनाव में 300 सीटें जीतेगा इंडिया गठबंधन..." : तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

ये भी पढ़ें : पुलिस विभाग में भी अग्निवीर योजना लाने की भाजपा कर रही तैयारी : तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोई कार की डिग्गी में भरकर ले जा रहा, कोई ऑटो में! बकरीद पर बकरों की SALE देखिए
"सबको मिर्ची लगाना है...": मुकेश सहनी और तेजस्वी ने जब हवा में काटा केट
बिहार : अस्पताल की ऐसी लापरवाही! एक्सीडेंट हुआ तो प्लास्टर की जगह बांधा गत्ता
Next Article
बिहार : अस्पताल की ऐसी लापरवाही! एक्सीडेंट हुआ तो प्लास्टर की जगह बांधा गत्ता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;