IndiGo के स्टाफ के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप में स्वीडिश नागरिक मुंबई में गिरफ्तार

केबिन क्रू मेंबर ने कहा, " समस्या तब शुरू हुई जब मैंने वेस्टबर्ग (28-ई पर बैठे), जो नशे में थे, को सूचित किया कि जहाज पर सी फूड नहीं है. मैंने उसे चिकन परोसा और पीओएस मशीन के जरिए भुगतान करने के लिए उसका एटीएम कार्ड मांगा."

IndiGo के स्टाफ के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप में स्वीडिश नागरिक मुंबई में गिरफ्तार

(फाइल फोटो)

मुंबई में गुरुवार को 63 वर्षीय स्वीडिश नागरिक को बैंगकॉक से लौटने के क्रम में कथित रूप से नशे की हालत में IndiGo स्टाफ के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में जानकारी दी. आरोपी क्लास एरिक हेराल्ड जोनास वेस्टबर्ग को गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान भरने पर एयरलाइन कर्मचारियों द्वारा मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था.

आरोपी क्लास एरिक हेराल्ड जोनास वेस्टबर्ग को गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे पर फ्लाइट की लैंडिग के बाद एयरलाइन कर्मचारियों द्वारा मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार यात्री ने खाना परोसते वक्त बदतमीजी करनी शुरू कर दी थी. फ्लाइट के लैंड होने तक वो ऐसा ही करता रहा. इस दौरान एक बार 24 वर्षीय केबिन क्रू मेंबर ने कैप्टन को भी अलर्ट किया और वेस्टबर्ग को एक लाल चेतावनी कार्ड पढ़कर सुनाया.

घटना के संबंध में दैनिक अखबार को बताते हुए केबिन क्रू मेंबर ने कहा, " समस्या तब शुरू हुई जब मैंने वेस्टबर्ग (28-ई पर बैठे), जो नशे में थे, को सूचित किया कि जहाज पर सी फूड नहीं है. मैंने उसे चिकन परोसा और पीओएस मशीन के जरिए भुगतान करने के लिए उसका एटीएम कार्ड मांगा. लेकिन कार्ड स्वाइप करने के बहाने यात्री ने मेरा हाथ पकड़ लिया."

उन्होंने कहा, "ऐसा करने के बाद मैंने अपना खींच लिय और उनसे मशीन में पिन डालने को कहा. लेकिन इस बार उन्होंने अपनी हदें पार कर दीं और अन्य यात्रियों के सामने मुझसे बेअदबी करने लगे. इसपर जब मैंने चिल्लाया कि वो बेअदबी कर रहे हैं तो वो अपनी सीट पर जाकर बैठ गए." 

हालांकि, आरोपी के वकील ने कहा कि वे स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से जूझ रहे हैं और उनका शरीर कांपता है. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार वकील ने कहा, "वे बिना मदद के कुछ भी नहीं पकड़ सकते हैं. जब उन्होंने केबिन क्रू को छुआ तो उन्होंने पीओएस पेमेंट कार्ड मशीन को पकड़ने की कोशिश की. उसने जानबूझकर उसे नहीं छुआ."

अधिकारियों के अनुसार, पिछले तीन महीनों में भारत में गिरफ्तार किया गया यह आठवां अनियंत्रित एयरलाइन यात्री है.

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- "धार्मिक भावनाएं": इंदौर मंदिर ने कथित रूप से नागरिक निकाय कार्रवाई को कर दिया अवरुद्ध
-- नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने लिखा इमोशनल पोस्ट, शनिवार को जेल से रिहा हो सकते हैं सिद्धू