विज्ञापन
Story ProgressBack

स्वाति मालीवाल की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR, दिल्ली AIIMS में हुआ मेडिकल चेकअप

सोमवार को डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया था कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस थाने में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें कॉलर ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मुख्यमंत्री के पीएस बिभव कुमार ने उसके साथ मारपीट की.

Read Time: 5 mins
स्वाति मालीवाल की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR, दिल्ली AIIMS में हुआ मेडिकल चेकअप
स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में एफआईआर दर्ज
नई दिल्ली:

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार को कथित तौर पर हमले की शिकार हुईं आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का बीती रात एम्स में मेडिकल कराया गया. गुरुवार देर रात दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में एफआईआर दर्ज की और उन्‍हें मेडिकल जांच के लिए एम्स ले गई. स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वह मुख्यमंत्री आवास के ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, तो उनके निजी सचिव बिभव कुमार आए और बिना किसी उकसावे के उन्हें थप्पड़ मारा और उनके पेट पर मुक्के भी मारे. वहीं आरोपी बिभव कुमार को पकड़ने के लिए पुलिस चंद्रावल नगर में उनके घर गई थी. लेकिन वे नहीं मिले. क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीमें उनकी तलाश कर रही हैं.

"मुझे बार-बार थप्पड़ मारे"

आप सांसद ने दिल्ली पुलिस के विशेष सेल द्वारा दर्ज किए गए बयान में कहा, "मैं ड्राइंग रूम में दाखिल हुई और वहां इंतजार कर रही थी. बिभव आया और मुझे गाली देना शुरू कर दिया. बिना किसी उकसावे के उसने मुझे बार-बार थप्पड़ मारे... मैं चिल्लाती रही, उससे रुकने और मुझे जाने देने की विनती करती रही, लेकिन वह मेरे साथ मारपीट करता रहा.“

बयान में स्‍वाति मालीवाल के हवाले से कहा, "उसने 'देख लेंगे, निपटा देंगे' जैसी बातें कहते हुए धमकियां दीं. उसने मेरी छाती, चेहरे, पेट और मेरे शरीर के निचले हिस्से पर वार किया. मैंने उसे बताया कि मैं मासिक धर्म से गुजर रही हूं और काफी दर्द में हूं, मैंने उससे वहां से चले जाने की गुहार लगाई. आखिरकार, मैं भागने में सफल रही और कमरे से बाहर जाकर मदद के लिए पुलिस को बुलाया.''

एफआईआर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की शील का अपमान करना) के तहत दर्ज की गई है.

सोमवार को डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया था कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस थाने में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें कॉलर ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मुख्यमंत्री के पीएस बिभव कुमार ने उसके साथ मारपीट की.

सीएम केजरीवाल ने साधी चुप्पी

बिभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार सुबह 11 बजे व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बुलाया है. वहीं केजरीवाल कल समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के साथ संवाददाता सम्मेलन के लिए लखनऊ पहुंचे थे. इस दौरान उनसे जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. ‘आप' सांसद संजय सिंह ने जवाब दिया कि उनकी पार्टी ने पहले ही इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है.

केजरीवाल ‘गुंडे' की तरह व्यवहार कर रहे हैं: BJP

भाजपा ने मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी साधने के लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक ‘गुंडे' की तरह व्यवहार कर रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल इस मामले में ‘मुख्य अपराधी' हैं क्योंकि शिकायत के मुताबिक उनके सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर हमला किया था. भाटिया ने इसके लिए मालीवाल की ओर से दिल्ली पुलिस को फोन करके दर्ज की गई शिकायत का हवाला दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी (केजरीवाल) चुप्पी बहुत कुछ कहती है. स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल... जो जमानत पर बाहर हैं....मुख्यमंत्री कम और ‘गुंडे' ज्यादा हो गए हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘एक महिला को पिटवाना और वह भी अपने पीए को निर्देश देकर...यह कोई छोटी-मोटी घटना नहीं है. इसकी तह तक जाना होगा. पुलिस की विवेचना होनी चाहिए। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.''

सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट के मामले में शामिल व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में ‘इंडिया' गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. रागिनी नायक ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी महिला के खिलाफ कोई अपराध होता है, तो अपराध में जो भी शामिल है, चाहे वह किसी राजनीतिक दल से हो या नहीं, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. (आप सांसद) संजय सिंह ने भी यही बात कही और कांग्रेस पार्टी ने भी यही बात कही है.'' उन्होंने यह भी कहा कि मालीवाल खुद अपने कानूनी अधिकारों को समझती हैं क्योंकि वह दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी हैं.

Video : Kejriwal के सरकारी निवास पर अपने साथ हुई बदसलूकी पर पहली बार Swati Maliwal ने चुप्पी तोड़ी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब भी पूछेंगे युवा क्यों छोड़ते हैं देश... : NEET-PG एग्जाम पोस्टपोन होने पर छलका छात्रा का दर्द, बयां की आपबीती
स्वाति मालीवाल की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR, दिल्ली AIIMS में हुआ मेडिकल चेकअप
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Next Article
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;