विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Battleground : भारत ने ऐसी तरक्की नहीं देखी, BJP को मिल सकते हैं 42% वोट - चुनावी नतीजों पर सुरजीत भल्ला

भारत के ज्यादातर लोगों ने ऐसी तरक्की नहीं देखी, बीजेपी को मिल सकते हैं 42% वोट: NDTV से बोले सुरजीत भल्ला

Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर देश में 5 चरण के मतदान हो चुके हैं. देश की जनता के मिजाज और मतदाताओं के मुद्दों को जानने के लिए इस चुनाव में एनडीटीवी की तरफ से खास शो NDTV Battleground देश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किया गया. गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित 'बैटलग्राउंड' में पॉलिटिकल कमेंटेटर और डेटा साइंटिस्ट सुरजीत भल्ला ने कहा कि भारत के लोगों ने पहले ऐसी तरक्की नहीं देखी थी. बीजेपी को इस चुनाव में 42 से 45 प्रतिशत तक वोट मिल सकते हैं. 

लहर वाली बात बहुत सटीक नहीं: सुरजीत भल्ला
सुरजीत भल्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस बात की बेहद चर्चा मैंने भी सुना है कि कोई लहर नहीं है. लोग कहते हैं 2019 में लहर थी. ये लहर का जो मामला है वो बहुत अधिक सटीक नहीं है. मुझे नहीं लगता था कि 2019 के चुनाव भी कोई लहर वाला चुनाव था. अब लोग कहते हैं 2019 वाला चुनाव लहर वाला चुनाव था. 2014 वाला चुनाव भी लहर वाला था. सबसे अहम मुद्दा है कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है. मैं सिर्फ लुटियंस दिल्ली की बात नहीं कर रहा हूं. मैं 95 प्रतिशत भारतीयों की बात कर रहा हूं. इसलिए जिस लहर की बात आप कर रहे हैं. उसमें हो सकता है कि इस चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 42 परसेंट तक पहुंच जाए संभव है. 

सुरजीत भल्ला ने कहा कि हमें जो भी वोट शेयर की बात करनी है वो बीजेपी और उसके सहयोगियों को मिलाकर करनी है. क्योंकि बीजेपी सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है. हो सकता है कि एनडीए का वोट शेयर 46, 47 परसेंट तक भी पहुंच जाए.

लोगों को लगता है 10 साल में उनकी जिंदगी बदली है: एस जयशंकर
इस चुनाव में जनता का मूड और मुद्दे क्या हैं? इसके जवाब में जयशंकर ने कहा कि, "बीजेपी के इलेक्शन कैंपेन के दौरान मैंने 12 राज्यों का दौरा किया है. किसी उम्मीदवार के नामांकन में मौजूद रहा. कभी चुनावी रैली में भी गया. इस दौरान मुझे लोगों का मूड समझने का मौका मिला. मुझे लगता है कि 10 साल में मिडिल एज और उससे बड़े यानी बुजुर्गों की जिंदगी में बदलाव आया है. मोदी सरकार के 10 साल का रिकॉर्ड उनके लिए बहुत मायने रखता है. लोगों को लगता है कि पिछले 10 साल में लोगों की जिंदगी बदली है.

युवा वोटर्स के मन में भी ये बात है कि मोदी सरकार एक ऐसी सरकार है, जिसके कारण देश में एक आशा, एक उम्मीद जगी है. उन्हें लगता है कि भविष्य में बहुत सारी अच्छी चीजें हो सकती हैं. आज मोदी सरकार की विदेश नीति भी आम लोगों के बीच चर्चा का विषय है. निश्चित तौर पर लोगों का मूड सरकार के प्रति पॉजिटिव है."

बीजेपी का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है: एस जयशंकर 
जयशंकर ने कहा, "इन्हीं कल्याणकारी योजनाओं की बदौलत बीजेपी का वोट शेयर चुनाव दर चुनाव बढ़ता जा रहा है. 2009 में वोट शेयर 19% था. 2014 में वोट शेयर बढ़कर 34% हो गया. 2019 में 37.5% हुआ. इस चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर और बढ़ने वाला है."

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्‍ट्र : मुंबई कांग्रेस प्रमुख वर्षा गायकवाड़ को हटाने की मांग, पार्टी नेताओं ने खरगे को लिखा पत्र
NDTV Battleground : भारत ने ऐसी तरक्की नहीं देखी, BJP को मिल सकते हैं 42% वोट - चुनावी नतीजों पर सुरजीत भल्ला
सुबह 9.15 बजे दफ्तर नहीं पहुंचे तो हाफ डे! लेटलतीफ सरकारी कर्मचारियों के लिए आ गया नया नियम
Next Article
सुबह 9.15 बजे दफ्तर नहीं पहुंचे तो हाफ डे! लेटलतीफ सरकारी कर्मचारियों के लिए आ गया नया नियम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;