विज्ञापन
Story ProgressBack

आम आदमी पार्टी को एकजुट रखने के लिए सुनीता केजरीवाल सबसे बेहतर व्यक्ति हैं : सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को संजय सिंह अपना परिवार, अपना बड़ा भाई मानते हैं. इसलिए उन्होंने सुनीता केजरीवाल के पैर छुए. हम एक परिवार के रूप में काम कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
आम आदमी पार्टी को एकजुट रखने के लिए सुनीता केजरीवाल सबसे बेहतर व्यक्ति हैं : सौरभ भारद्वाज
सौरभ भारद्वाज ने संजय सिंह को लेकर भी सवालों के जवाब दिए.
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल वर्तमान परिस्थितियों में पार्टी को एकजुट रखने के लिए सबसे बेहतर व्यक्ति हैं और उनकी मौजूदगी का कार्यकर्ताओं पर ‘‘सकारात्मक प्रभाव'' पड़ा है. दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री भारद्वाज ने ‘पीटीआई' संपादकों के साथ बातचीत में कहा कि सुनीता केजरीवाल ने हमेशा कहा है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री की ‘‘मैसेंजर (संदेशवाहक)'' हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं. वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं.

भारद्वाज ने कहा कि किसी पार्टी की राजनीति सिर्फ उसके घोषणापत्र के इर्द-गिर्द नहीं घूमती है, बल्कि समर्थन आधार और कार्यकर्ताओं तथा शीर्ष नेतृत्व के बीच भावनात्मक संबंध भी किसी संगठन को एकजुट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. सुनीता केजरीवाल की मौजूदगी का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.

भारद्वाज ने कहा, ‘‘वह अरविंद केजरीवाल जी का संदेश पहुंचा रही हैं. इसका हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है. हम इसका प्रचार-प्रसार करना चाहते हैं. मौजूदा परिस्थितियों में पार्टी को एकजुट रखने के लिए वह सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं.''

अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने अब तक तीन डिजिटल प्रेस वार्ता को संबोधित किया है, जिनमें उन्होंने ईडी हिरासत और तिहाड़ जेल से दिये गये मुख्यमंत्री के संदेश पढ़े थे. सुनीता केजरीवाल ने 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' की ‘महारैली' में अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ा था.

यह पूछे जाने पर कि क्या सुनीता केजरीवाल लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगी, उन्होंने कहा, ‘‘यदि सुनीता केजरीवाल प्रचार में हिस्सा लेती हैं तो हमें अच्छा लगेगा... लेकिन यह उनका निजी फैसला है.''

आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार ‘आप' के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को बुधवार को अदालत से जमानत मिल गई थी. जेल से बाहर आने के तुरंत बाद उन्होंने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था.

इस बारे में बात करते हुए भारद्वाज ने कहा कि यदि किसी का बड़ा भाई किसी परेशानी में होता है तो उनके परिवार की देखभाल करना उनका कर्तव्य है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारी संस्कृति है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के सदस्यों के बीच झगड़े होंगे. संजय सिंह अरविंद केजरीवाल को अपना परिवार, अपना बड़ा भाई मानते हैं. इसलिए उन्होंने उनके (सुनीता केजरीवाल के) पैर छुए. हम एक इकाई और एक परिवार के रूप में काम कर रहे हैं.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गले में रुद्राक्ष माला, तस्वीर के बाद अब हाथ में शिव मूर्ति, भोले की भक्ति में क्यों रम रहे राहुल?
आम आदमी पार्टी को एकजुट रखने के लिए सुनीता केजरीवाल सबसे बेहतर व्यक्ति हैं : सौरभ भारद्वाज
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Next Article
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;