विज्ञापन
Story ProgressBack

कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से यहां फंसे हुए हैं. टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता था.

Read Time: 4 mins
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
बेरिल तूफान की वजह से बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया
ब्रिजटाउन:

इंडियन क्रिकेट टीम 2 दिन पहले टी-20 वर्ड कप जीतकर खुशी से झूम रही थी, लेकिन आज वो खौफ में है. टीम इंडिया और पूरा स्‍पोर्टिंग स्‍टाफ होटल के कमरों में कैद रहने को मजबूर है. भारतीय क्रिकेट टीम 'बेरिल तूफान' के कारण टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद भी बारबाडोस में ही फंसी हुई है. टीम को सोमवार को न्यूयॉर्क और फिर भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ. अगर हालात ठीक रहे, तो टीम इंडिया मंगलवार को चार्टर्ड विमान में बारबाडोस से रवाना हो सकती है.  

हवाईअड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में हो जाएगा चालू! 

एपी की खबर के मुताबिक, तूफान ‘बेरिल' दक्षिण-पूर्वी कैरेबियाई द्वीप में श्रेणी-पांच के रूप में मजबूत होकर पहुंचा. बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाईअड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में चालू हो जाएगा, जिससे मजबूरन शटडाउन समाप्त हो जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया का शेड्यूल पहले न्यूयॉर्क के लिए फ्लाइट, उसके बाद दुबई के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट और अंत में भारत के लिए वापसी शामिल थी.

बेरिल बेहद खतरनाक तूफान...

कैरिबियाई में तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं. स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है. बारबाडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइन द्वीप, ग्रेनेडा और टोबैगो के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई. नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, सोमवार सुबह (स्थानीय समय) विंडवार्ड द्वीप पर पहुंचने पर बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है. चक्रवात के कारण बारबाडोस और विंडवार्ड द्वीप में 3 से 6 इंच बारिश होने की संभावना थी. मौसम केंद्र ने कहा है कि बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है क्योंकि इसका केंद्र विंडवार्ड द्वीप से होते हुए पूर्व कैरिबियन की ओर बढ़ रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

भारतीय टीम 2 दिन से फंसे हुए हैं...

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिनों से यहां फंसे हुए हैं. टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता. एक सूत्र के अनुसार, भारतीय टीम के ब्रिजटाउन से शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) रवाना होने और बुधवार को शाम 7.45 बजे (आईएसटी) दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. खिलाड़ियों को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा, लेकिन उस कार्यक्रम का कार्यक्रम अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

भारत कब आएगी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम को चार्टर फ्लाइट से स्वदेश लौटने के लिए तैयार है. ऐसे में टीम इंडिया बुधवार को भारत पहुंच सकती है. बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाईअड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में चालू हो जाएगा, जिससे मजबूरन शटडाउन समाप्त हो जाएगा. इससे पहले मोटली ने यहां की स्थिति पर अपडेट दिया था. मोटले ने कहा, "मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन मैं वस्तुतः हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल के रूप में सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं," मोटले ने पीटीआई को बताया कि ऐसे कई लोग हैं जो कल देर रात या आज या कल सुबह जाने वाले थे. और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाईअड्डा खुला रहेगा."

ये भी पढ़ें :- ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, रोहित-हार्दिक समेत इन भारतीय को मिली जगह, इन्हें बनाया कप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
कैरिबियाई में ये कैसा तूफान बेरिल, जिससे बारबाडोस में फंसी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
जरा इन जनाब की उम्र का अंदाजा लगा लीजिए, एयरपोर्ट के अधिकारी भी चकरा गए
Next Article
जरा इन जनाब की उम्र का अंदाजा लगा लीजिए, एयरपोर्ट के अधिकारी भी चकरा गए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;