वंदे भारत एक्सप्रेस पर बंगाल नहीं, बिहार में फेंके गए पत्थर : CM ममता बनर्जी

CM ममता बनर्जी ने कहा, " मैं आपको बताना चाहती हूं कि कई सारे न्यूज चैनलों ने बंगाल को बीते तीन दिनों से बदनाम कर रखा है. उन्होंने गलत खबर चला कर और उसे फैला कर बंगाल को अपमानित किया है."

वंदे भारत एक्सप्रेस पर बंगाल नहीं, बिहार में फेंके गए पत्थर : CM ममता बनर्जी

(फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर जो पत्थर फेंके गए थे, वो बंगाल नहीं पड़ोसी राज्य बिहार में फेंके गए थे.  ऐसे में वैसे मीडिया हाउस जिन्होंने ये खबर खबर चलाई की पत्थरबाजी की घटना पश्चिम बंगाल में हुई है, उनके खिलाफ राज्य की बदनामी करने को लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  

उन्होंने कहा, " मैं आपको बताना चाहती हूं कि कई सारे न्यूज चैनलों ने बंगाल को बीते तीन दिनों से बदनाम कर रखा है. उन्होंने गलत खबर चला कर और उसे फैला कर बंगाल को अपमानित किया है. अब कानून अपना काम करेगी. पत्थरबाजी की घटना बंगाल में नहीं हुई है. घटना बिहार में घटित हुई है."

मुख्यमंत्री ने कहा, "बिहार के लोगों को हो सकता है शिकायत हो. अगर उन्हें कोई शिकायत है और उन्होंने ऐसा कुछ किया है, तब भी बिहार को अपमानित करना गैरकानूनी है. उन्हें भी ये सुविधाएं पाने का अधिकार है. सिर्फ केवल बीजेपी वहां शासन में नहीं है, इस कारण उन्हें सुविधाओं से वंचित नहीं किया जा सकता है. "

उन्होंने कहा, " वंदे भारत कोई खास चीज नहीं है. वो वही पुरानी रंग रोगन की हुई ट्रेन है, जिसका केवल इंजन नया है. बता दें कि हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने के कुछ ही दिनों बाद पत्थरबाजी की गई है. 

पूर्वी रेलवे के बयान के अनुसार, रेलवे द्वारा शुरू की गई एक जांच से पता चला है कि बिहार में भी इसी तरह की घटना हुई थी. रेलवे अधिकारियों ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने ट्रेन पर पत्थर फेंकने वालों की पहचान कर ली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मेयर का चुनाव : दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल वीके सक्सेना के बीच फिर ठनी
-- विमान में महिला पर पेशाब करने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस ने की रेड, आरोपी फरार