केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा के पलवल में पथराव, कई जगह राजमार्ग जाम 

रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए पेश की गई अग्निपथ योजना (Agnipath Yojna) के खिलाफ गुरुवार को हरियाणा के गुरुग्राम, रेवाड़ी और पलवल में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए तथा राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया.

केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा के पलवल में पथराव, कई जगह राजमार्ग जाम 

प्रदर्शनों को रोकने के लिए इन स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

गुरुग्राम:

रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए पेश की गई अग्निपथ योजना (Agnipath Yojna) के खिलाफ गुरुवार को हरियाणा के गुरुग्राम, रेवाड़ी और पलवल में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए तथा राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया. इस दौरान पलवल में हुई पत्थरबाजी (Stone pelting) में पुलिस का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर आगरा चौक को अवरुद्ध कर दिया गया. गुरुग्राम के बिलासपुर और सिधरावली में प्रदर्शनकारियों ने बस अड्डों को घेर लिया और बिलासपुर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते गुरुग्राम-जयपुर राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया. प्रदर्शनों को रोकने के लिए इन स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

केंद्र सरकार की नयी योजना अग्निपथ के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में चार वर्ष की अवधि के लिए जवानों को भर्ती किया जाएगा, जिसके बाद अधिकतर को बिना ग्रेच्युटी और पेंशन लाभ के अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी.

गुरुग्राम यातायात पुलिस (Gurugram Traffic Police) के एक परामर्श में कहा गया है, ''स्थानीय प्रदर्शन के चलते बिलासपुर चौक (एनएच-48) पर यातायात का रुख बदल दिया गया है. इस रास्ते से जाने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वे वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें.''

इसे भी पढें : * 'मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं': अयोध्या में आदित्य ठाकरे

* "पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन

* Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें  : अग्निपथ योजना पर बवाल, सहरसा में छात्रों ने रोकी ट्रेन तो नवादा में टायर जलाकर जताया विरोध



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)