Good News! हज यात्रियों के लिए भारत और सऊदी अरब के बीच 37 स्पेशल फ्लाइट्स चलाएगी SpiceJet

कंपनी ने दावा किया कि इस साल हज के लिए उड़ान का परिचालन करने वाली स्पाइसजेट एकमात्र भारतीय एयरलाइन है.

Good News! हज यात्रियों के लिए भारत और सऊदी अरब के बीच 37 स्पेशल फ्लाइट्स चलाएगी SpiceJet

स्पाइस जेट एयरलाइंस की विमाम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट ने बृहस्पतिवार को कहा कि विमानन कंपनी, मक्का और मदीना जाने वाले भारतीय हज यात्रियों के लिए 31 जुलाई तक भारत और सऊदी अरब के बीच 37 विशेष उड़ानों का परिचालन करेगी. एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “श्रीनगर से मदीना के लिए पांच जून से 20 जून तक विशेष उड़ान परिचालित होगी. जेद्दा से श्रीनगर के लिए वापसी की उड़ान 15 जुलाई से 31 जुलाई के बीच परिचालित होगी.”

स्पाइसजेट एकमात्र भारतीय एयरलाइन

कंपनी ने दावा किया कि इस साल हज के लिए उड़ान का परिचालन करने वाली स्पाइसजेट एकमात्र भारतीय एयरलाइन है. गौरतलब है कि स्पाइसजेट अक्सरअपने खराब व्यवस्था की वजह से सुर्खियों में रहती है. बीते दिनों एयरलाइंस कंपनी के सिस्टम में कुछ गड़बड़ी आ गई थी, जिस कराण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. इस कारण उन्होंने सोशल मीडिया पर कंपनी की आलोचना की थी. ऐसे में इस बीच कंपनी का स्पेशन विमान के परिचालन का फैसला सराहनीय है. 

यात्रा सात जुलाई से 12 जुलाई से तक चलेगी

बता दें कि इस साल हज यात्रा सात जुलाई से 12 जुलाई से तक चलेगी. हज मुसलमानों के लिए सऊदी अरब स्थित सबसे पाक शहर मक्का के लिए एक वार्षिक इस्लामी तीर्थयात्रा है. ये मुसलमानों का एक अनिवार्य धार्मिक कर्तव्य है, जिसे अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार सभी वयस्क मुसलमानों द्वारा किया जाना चाहिए. जो यात्रा करने में शारीरिक और आर्थिक रूप से सक्षम हैं, वो यात्रा जरूर करते है. ऐसा करने में असक्षम लोग अपने परिवार का समर्थन करते हैं. 

यह भी पढ़ें -

नेताओं के परिवारों को नहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलेगी वरीयता : MP स्थानीय निकाय चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'भगवान बुला रहे हैं': महाराष्‍ट्र के युवक ने सुसाइड नोट में लिखा और कर ली आत्‍महत्‍या