दिल्ली G20 शिखर सम्मेलन से पहले हुई हल्‍की बारिश, मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली में शनिवार की शाम या रात में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. शहर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 27 और 37 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली G20 शिखर सम्मेलन से पहले हुई हल्‍की बारिश, मौसम हुआ सुहाना

जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान वायु गुणवत्ता की निगरानी

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले शुक्रवार को छिटपुट वर्षा हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. दिल्‍ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस सीजन के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है. राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री अधिक है.

दिल्‍ली में आज हो सकती है हल्‍की बारिश

राष्ट्रीय राजधानी की सफदरजंग वेधशाला ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक छिटपुट वर्षा दर्ज की. आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में आर्द्रता स्तर 49 और 76 प्रतिशत के बीच रहा. लोधी रोड और आयानगर वेधशालाओं ने भी हल्की वर्षा दर्ज की. नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन वह पहाड़गंज में भी बारिश हुई.  मौसम कार्यालय के अनुसार, दिल्ली में शनिवार की शाम या रात में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. शहर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 27 और 37 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. रविवार को भी यहां हल्की वर्षा होने का अनुमान है. शनिवार और रविवार को शहर में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है.

जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान वायु गुणवत्ता की निगरानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ विशेष दलों का गठन किया है कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान शहर की वायु गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में बनी रहे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक प्रत्येक जिले के लिए 11 दलों का गठन किया गया है, जिसमें संबंधित जिलाधिकारी, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के उपायुक्त और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के परिवीक्षाधीन अधिकारी शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि यह दल धूल रोकने के लिए पानी के छिड़काव और मशीनीकृत सफाई जैसे कदम उठाएंगे.