सपा ने खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदला, पूर्व विधायक मीरा यादव को दिया टिकट

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने बताया, ‘‘यह बदलाव भाजपा के खिलाफ एक शक्तिशाली और स्थानीय उम्मीदवार खड़ा करने के लिए किया गया है.’’

सपा ने खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदला, पूर्व विधायक मीरा यादव को दिया टिकट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

भोपाल :

समाजवादी पार्टी (सपा) ने खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) से अपने उम्मीदवार मनोज यादव को सोमवार को पूर्व विधायक मीरा दीप नारायण यादव से बदल दिया. खजुराहो सीट पर मीरा यादव का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख एवं मौजूदा सांसद वी डी शर्मा से होगा. इस सीट पर मतदान 26 अप्रैल को होगा. कांग्रेस ने सपा के साथ सीट बंटवारा समझौते के तहत राज्य में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा को एकमात्र सीट आवंटित की थी.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने ‘पीटीआई-भाषा' को फोन पर बताया, ‘‘यह बदलाव भाजपा के खिलाफ एक शक्तिशाली और स्थानीय उम्मीदवार खड़ा करने के लिए किया गया है.''

वी डी शर्मा 2019 में खजुराहो से 4.5 लाख से ज्यादा वोट से जीते थे.

मीरा यादव ने 2008 में सपा के टिकट पर निवारी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी, जो खजुराहो लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. उनके पति दीप नारायण यादव 2007 और 2012 में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में झांसी के गरौठा से सपा विधायक थे. इसकी सीमा मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से लगती है. दीप यादव मध्य प्रदेश सपा प्रमुख भी रह चुके हैं.

उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद के रहने वाले लेकिन मध्य प्रदेश में बस गए मनोज यादव की उम्मीदवारी की घोषणा दो दिन पहले सपा ने की थी.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती, तेजस्वी और ओवैसी का आया रिएक्शन, जानिए किसने क्या कहा
* गठबंधन 2022 में था, अब नहीं है : पल्लवी पटेल के तीन उम्मीदवारों के ऐलान पर अखिलेश यादव
* BJP ने 400 पार का नारा दिया, देश के लोगों ने '400 हार' का : सपा चीफ अखिलेश यादव



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)