विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2023

अयोध्या: राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए सोनिया गांधी समेत शीर्ष विपक्षी नेताओं को निमंत्रण: रिपोर्ट

राम मंदिर कार्यक्रम (Ayodhya Ram Mandir) के लिए राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किए जाने की संभावना है, जिनमें आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल, बीएसपी नेता मायावती, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और सीपीआई के डी राजा शामिल हैं.

अयोध्या: राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए सोनिया गांधी समेत शीर्ष विपक्षी नेताओं को निमंत्रण: रिपोर्ट
अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन सामरोह के लिए सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं को न्योता
नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है. इस दौरान  राम मंदिर के भव्य अभिषेक समारोह में शामिल होने का न्योता ( Ayodhya Ram Mandir) विपक्षी नेताओं को भी भेजा गया है. आमंत्रित किए गए विपक्षी नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा को भी कथित तौर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से निमंत्रण मिला है. खबरों के मुताबिक राम मंदिर उद्घाटन समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना कम ही है. 

ये भी पढ़ें-संसद की सुरक्षा सेंध मामले में कर्नाटक पुलिस के पूर्व अधिकारी के बेटे को हिरासत में लिया गया

राम मंदिर कार्यक्रम के लिए विपक्षी नेताओं को आमंत्रण

सूत्रों के हवाले से प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रस्ट के एक प्रतिनिधिमंडल ने कई विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है, अगले कुछ दिनों में और अधिक विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किए जाने की संभावना है. राम मंदिर कार्यक्रम के लिए राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किए जाने की संभावना है, जिनमें आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल, बीएसपी नेता मायावती, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और सीपीआई के डी राजा शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह के दौरान संबोधन हो सकता है. राम मंदिर उद्घाटन समारोह बहुत ही भव्यता के साथ होने जा रहा है. मंदिर परिसर को 1,800 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है. 

अलग-अलग क्षेत्रों की नामी हस्तियों को न्योता

कुछ दिन पहले, मंदिर ट्रस्ट की तरफ से कहा गया था कि 1990 के दशक में राम मंदिर आंदोलन में सबसे आगे रहे बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से उनके स्वास्थ्य और उम्र की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल न होने की अपील की गई थी. एक दिन बाद, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कहा कि उन दोनों नेताओं को आमंत्रित किया गया है. वे समारोह में शामिल होने की पूरी कोशिश करेंगे. 

मंदिर ट्रस्ट ने संतों, वैज्ञानिकों, सेना अधिकारियों, पद्म पुरस्कार विजेताओं, उद्योगपतियों, दलाई लामा और विभिन्न क्षेत्रों की अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों को भी आमंत्रित भेजा है. अयोध्या में एक अस्पताल के साथ एक टेंट सिटी स्थापित की गई है, जहां देश भर से 150 डॉक्टर बारी-बारी से अपनी सेवाएं देंगे. समारोह से पहले भगवान को स्नान कराने और अयोध्या के प्रमुख मंदिरों में जुलूस निकालने जैसे अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-"अगर राहुल गांधी ने वीडियो नहीं बनाया होता तो...", मिमिक्री विवाद पर बोलीं ममता बनर्जी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
अयोध्या: राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए सोनिया गांधी समेत शीर्ष विपक्षी नेताओं को निमंत्रण: रिपोर्ट
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com