"कुछ लोग मुझसे नाराज हैं क्योंकि..." भ्रष्टाचारियों को पीएम मोदी का सख्त संदेश

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एकीकृत और संस्थागत दृष्टिकोण अपनाया और कोई आधी अधूरी कार्रवाई नहीं की.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि प्रत्‍यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) और बिजली, पानी के कनेक्शन जैसी सरकारी योजनाओं ने गरीबों को सुरक्षा का अहसास कराया, जिससे अब देश के विकास को गति मिल रही है. पीएम मोदी ने यहां ‘रिपब्लिक समिट' को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग उनसे नाराज हैं, क्योंकि उन्होंने उनके लिए भ्रष्टाचार करने और पैसे कमाने के रास्ते बंद कर दिए हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एकीकृत और संस्थागत दृष्टिकोण अपनाया और कोई आधी अधूरी कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मुझे (इसके लिए) गाली देने के लिए मजबूर हैं.''उन्होंने कहा कि डीबीटी जैसी योजनाओं और गरीबों को बिजली, पानी, शौचालय तक पहुंच सुनिश्चित करने वाली योजनाओं ने जमीनी स्तर पर एक क्रांति ला दी है और गरीब से गरीब व्यक्ति को भी सुरक्षा और सम्मान की भावना से भर दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जिन लोगों को यह विश्वास कराया गया था कि वे देश के विकास पर बोझ हैं, वे आज विकास की नई गाथा लिख रहे हैं.''मोदी ने कहा कि जब जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की गई तो कई लोगों ने उनकी सरकार का मजाक उड़ाया, लेकिन इन्हीं योजनाओं से देश का विकास हो रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘गरीब लोगों को अब विश्वास हो गया है कि उन्हें उनका हक मिलेगा, यह सही मायनों में सामाजिक न्याय है.''


ये भी पढ़ें:-

पीएम मोदी ने परियोजनाओं में देरी, वोट बैंक की राजनीति को लेकर पूर्व सरकारों पर साधा निशाना

VIDEO: Vande Bharat Express में बच्ची ने सुनाई मलयालम कविता, गदगद हुए PM Modi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sudan Crisis: जब केंद्रीय मंत्री ने सूडान से रेस्क्यू किए गए भारतीयों को सुनाया PM मोदी का खास मैसेज, देखें- VIDEO



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)