हरियाणा सांप्रदायिक हिंसा में छह लोगों की हुई मौत, हालात अब काबू में : सीएम खट्टर

सीएम खट्टर ने बुधवार को बताया कि इस हिंसा के दौरान जो लोग घायल हुए हैं उन्हें नूंह के नलहड़ और गुरुग्राम के मेदांता सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

हरियाणा सांप्रदायिक हिंसा में छह लोगों की हुई मौत, हालात अब काबू में : सीएम खट्टर

सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा में अब हालात कंट्रोल में हैं

नई दिल्ली:

हरियाणा के नूंह से फैली हिंसा ने कुछ ही दिनों में राज्य के अलग-अलग जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. इस घटना में जान माल की भी हानि हुई है. हिंसा को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि नूंह और दूसरे जिलों में फैली हिंसा अब पहले के मुकाबले काबू में है. उन्होंने बताया कि इस हिंसा में हरियाणा में अभी तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. हिंसा फैलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 116 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

सीएम खट्टर ने बुधवार को बताया कि इस हिंसा के दौरान जो लोग घायल हुए हैं उन्हें नूंह के नलहड़ और गुरुग्राम के मेदांता सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायलों को नूंह के नलहड़ और गुरुग्राम के मेदांता सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हिंसा की घटनाओं में 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. इस हिंसा में अभी तक जिन छह लोगों की मौत हुई है उनमें होमगार्ड के दो जवान भी शामिल हैं. 

उन्होंने कहा कि साजिशकर्ताओं की पहचान की जा रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. खट्टर ने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है. हालात काबू करने के लिए राज्य में हरियाणा पुलिस के जवानों के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं. इनमें तीन पलवल, दो गुरुग्राम, एक फरीदाबाद और 14 नूंह में तैनात हैं. सीएम खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, हरियाणा के डीजीपी पी के अग्रवाल ने इस हिंसा को लेकर बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस पीसी मे उन्होंने कहा कि राज्य में अब स्थिति काबू में है. सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया जाएगा.