विज्ञापन
This Article is From Jun 01, 2022

मशहूर सिंगर केके के निधन से गमगीन पूरा देश, PM समेत बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे वर्सेटाइल गायकों में से एक, केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं. उनके निधन पर पूरा देश गमगीन नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर श्रद्धाजंलि देते हुए लोग उन्हें और उनके मशहूर गानों को याद कर रहे हैं.

मशहूर सिंगर केके के निधन से गमगीन पूरा देश, PM समेत बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
इस चौंकाने वाली खबर से कुछ घंटे पहले केके ने अपने परफॉर्मेंस के कुछ अंश सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किए थे.
नई दिल्ली:

मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्णकुमार कुनाथ का मंगलवार को कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के कुछ घंटों बाद निधन हो गया. वह 53 वर्ष के थे. उनकी मृत्यु के बाद तमाम हस्तियों ने शोक जताया. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. 

पीएम मोदी ने लिखा, "केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं. उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है, जिसने सभी वर्ग के लोगों को प्रभावित किया है. हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति."

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि केके बहुत ही प्रतिभाशाली और बहुमुखी गायक थे. उनका असामयिक निधन बहुत ही दुखद और भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है. अपनी प्रतिभाशाली आवाज से उन्होंने अनगिनत संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है...शांति शांति

जानकारी के मुताबिक कॉन्सर्ट में करीब एक घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल लौटे तो वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. कोलकाता के नजरूल मंच सभागार में परफॉर्म करने के बाद वह कथित तौर पर उस होटल में सीढ़ियों से गिर गए, जहां वह ठहरे थे. इसके बाद उन्हें सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह बहुत अशुभ है. लाइव परफॉर्मेंस के ठीक बाद केके के निधन की खबर भयानक है. उन्होंने उन फिल्मों के लिए गाया जिनसे मैं जुड़ा था, इसलिए ये नुकसान मेरे लिए व्यक्तिगत है. आरआईपी #कृष्णकुमार कुनाथ. उनके परिवार के लिए प्रार्थना और संवेदना. वहीं करण जौहर ने दुख जाहिर करते हुए लिखा ऐसी अविश्वसनीय प्रतिभा के आकस्मिक निधन की दिल दहला देने वाली खबर…. RIP KK… मनोरंजन जगत ने आज एक सच्चा कलाकार खो दिया….ओम शांति

अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सिंगर की मौत पर दुख व्यक्त किया. अभिनेता ने ट्वीट कर लिखा, 'केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. बड़ा नुकसान! ओम शांति'

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "जीवन कितना नाजुक है, इसका एक और अनुस्मारक."  

वहीं संगीतकार विशाल ददलानी ने ट्वीट किया, "यह सच नहीं हो सकता. केके तुम्हारे बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा. कुछ भी तो नहीं. मेरा मन दुखी है. पवित्रता की आवाज, शालीनता की दया, सोने जैसा सच्च दिल चला गया."

सलीम मर्चेंट ने दुख जताते हुए लिखा, "मेरे भाई केके, मेरे पास शब्द नहीं हैं, तुम्हारे यूं अचानक चले जाने से मैं टूट गया हूं … आपने अपने दिल से गाया भाई..: आखिरी दिन तक.'

इनके अलावा भी तमाम सेलिब्रिटियों ने ट्वीट कर दुख जताया.

बता दें कि भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे वर्सेटाइल गायकों में से एक, केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं. इस चौंकाने वाली खबर से कुछ घंटे पहले ही केके ने कोलकाता में अपने परफॉर्मेंस के कुछ अंश सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किए थे.

गौरतलब है कि केके को उनके डेब्यू एल्बम "पल" और फिल्म काइट्स के "जिंदगी दो पल की", ओम शांति ओम फिल्म के "आंखों में तेरी", फिल्म बचना ऐ हसीनों के "खुदा जाने", "तड़प" जैसे गानों के लिए जाना जाता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इजरायल से तनाव के बीच रूस और चीन के संपर्क में है ईरान, भारत से चाहता है ये खास काम
मशहूर सिंगर केके के निधन से गमगीन पूरा देश, PM समेत बॉलीवुड हस्तियों ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
डीएमके में उदयनिधि स्टालिन का उदय, कितना सही है विपक्ष का परिवारवाद का आरोप
Next Article
डीएमके में उदयनिधि स्टालिन का उदय, कितना सही है विपक्ष का परिवारवाद का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com