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This Article is From Jan 19, 2023

अमृतसर से सिंगापुर जाने वाला विमान अपने 35 यात्रियों को छोड़ घंटों पहले उड़ गया, जांच जारी

अमृतसर हवाई अड्डे के निदेशक ने एएनआई को बताया, "लगभग 280 यात्रियों को सिंगापुर जाना था, लेकिन 253 यात्रियों को रिशेड्यूल किया गया, जिससे 30 से अधिक यात्री छूट गए."

अमृतसर से सिंगापुर जाने वाला विमान अपने 35 यात्रियों को छोड़ घंटों पहले उड़ गया, जांच जारी
डीजीसीए ने स्कूट एयरलाइन और अमृतसर एयरपोर्ट प्राधिकरण से मामले का विवरण मांगा है.
अमृतसर:

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि अमृतसर हवाई अड्डे पर अपने 35 यात्रियों को छोड़कर सिंगापुर जाने वाली एक विमान कैसे तय समय से घंटों पहले उड़ गया. स्कूट एयरलाइन का एक विमान को अमृतसर हवाई अड्डे से बुधवार शाम 7.55 बजे प्रस्थान करना था, मगर इसने प्रस्थान समय से घंटों पहले दोपहर 3 बजे उड़ान भर ली. इससे हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी मच गई और गुस्साए यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने हवाई अड्डे पर संबंधित अधिकारियों के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई.

डीजीसीए ने विवरण मांगा

हवाई अड्डे के अधिकारियों के एयरलाइन अधिकारियों से संपर्क करने पर एयरलाइन अधिकारियों ने सूचित किया कि यात्रियों को ई-मेल के माध्यम से उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित किया गया था. अमृतसर हवाई अड्डे के निदेशक ने एएनआई को बताया, "लगभग 280 यात्रियों को सिंगापुर जाना था, लेकिन 253 यात्रियों को रिशेड्यूल किया गया, जिससे 30 से अधिक यात्री छूट गए." डीजीसीए ने स्कूट एयरलाइन (जो सिंगापुर की कम लागत वाली एयरलाइन और सिंगापुर एयरलाइंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है) और अमृतसर एयरपोर्ट प्राधिकरण दोनों से विवरण मांगा है.

ट्रैवल एजेंट ने सूचित नहीं किया

एयरलाइन के मुताबिक, सभी यात्रियों को ईमेल के जरिए समय में बदलाव के बारे में सूचित किया गया था. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि ट्रैवल एजेंट (जिसने एक समूह में 30 लोगों के लिए टिकट बुक किया था) ने उन्हें (यात्रियों को) उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित नहीं किया था, जिसके कारण एयरलाइन ने उन यात्रियों के साथ उड़ान भरी, जिन्होंने समय पर रिपोर्ट किया.

गो फर्स्ट में भी हुई थी ऐसी घटना

इसी तरह की एक घटना हाल ही में बेंगलुरु हवाई अड्डे से सामने आई थी, जब एक गो फर्स्ट दिल्ली जाने वाली उड़ान ने अपने 55 यात्रियों को छोड़ दिया था. यात्री एक शटल बस के माध्यम से विमान में सवार होने के लिए रास्ते में थे. जिन यात्रियों को पीछे छोड़ दिया गया था, उन्हें कथित तौर पर चार घंटे बाद दूसरी उड़ान में समायोजित किया गया था. डीडीसीए ने गो फर्स्ट एयरलाइंस के मुख्य परिचालन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके नियामकीय दायित्वों की अवहेलना के लिए उनके खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए.

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