"6 महीने पुरानी घटना, दिल्ली पुलिस नहीं कर पाएगी सही जांच" : श्रद्धा मर्डर केस की CBI जांच के लिए HC में याचिका

याचिका में कहा गया है कि घटना 6 महीने पुरानी है और दिल्ली पुलिस मामले में सही जांच नहीं कर पाएगी. दिल्ली पुलिस के पास वैज्ञानिक और प्रशासनिक कर्मचारियों की कमी है. साथ ही वैज्ञानिक उपकरणों की कमी के चलते सही तरीके से जांच नहीं कर पाएगी.

श्रद्धा वालकर केस पहुंचा हाईकोर्ट

दिल्ली का श्रद्धा हत्याकांड मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. दिल्ली हाईकोर्ट से मामले की जांच CBI को ट्रांसफर करने की मांग की जा रही है. याचिका में कहा गया है कि घटना 6 महीने पुरानी है और दिल्ली पुलिस मामले में सही जांच नहीं कर पाएगी. दिल्ली पुलिस के पास वैज्ञानिक और प्रशासनिक कर्मचारियों की कमी है. साथ ही वैज्ञानिक उपकरणों की कमी के चलते सही तरीके से जांच नहीं कर पाएगी.

दिल्ली पुलिस मामले से जुड़ी जांच के बारे में हर जानकारी मीडिया में दी जा रही है, जिसकी कानून के अनुसार अनुमति नहीं है. दिल्ली पुलिस के पास इतने तकनीकी संसाधन नहीं है कि वो सबूतों और गवाहों को तलाश सकें.

बता दें कि दिल्ली के महरौली में 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर की उसके लिव-इन ब्वॉयफ्रेंड आफताब अमीन पूनावाला द्वारा की गई जघन्य हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच-पड़ताल जारी है. पूछताछ में आफताब ने बताया कि वह श्रद्धा से जुड़ी हर चीज को मिटा देना चाहता था. हत्या के बाद उसने पूरे घर की तलाशी ली. इस दौरान उसे श्रद्धा की 3 फोटो मिलीं. उसने तीनों फोटो को आग लगाकर जला दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का कहना है कि श्रद्धा और आफताब मई में दिल्ली आए थे. इसके चार दिन बाद खर्च और बेवफाई को लेकर दोनों में बहस हुई और फिर आफताब ने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी. बाद में आफताब ने श्रद्धा के शव को 35 टुकड़ों में काट दिया और उन्हें फ्रिज में रख दिया. फिर उसने 18 दिनों में धीरे-धीरे शव के टुकड़े जंगल में फेंक दिए.