श्रद्धा मर्डर केस: इंस्टाग्राम पर फूड ब्लॉगर था आफताब, जानें सोशल मीडिया पर खुद को कैसे पेश करता था?

आफताब का इंस्टाग्राम अकाउंट फरवरी 2022 से इनएक्टिव है. आखिरी बार उसने 2 फरवरी को पोस्ट किया था, जिसमें "क्रैनबेरी से भरे चॉकलेट स्क्वायर" की एक फोटो शेयर की थी. उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में फेसबुक पर फूड ब्लॉग के लिंक, ट्विटर लिंक भी शेयर किए हैं.

श्रद्धा मर्डर केस: इंस्टाग्राम पर फूड ब्लॉगर था आफताब, जानें सोशल मीडिया पर खुद को कैसे पेश करता था?

नई दिल्ली:

दिल्ली में 26 वर्षीय श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walker Murder Case) की उसके 28 साल के लिव-इन पार्टनर द्वारा की गई निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. आफताब अमीन पूनावाला ने कथित तौर पर शादी का दबाव बनाने पर अपनी गर्लफ्रेंड की पहले गला दबाकर हत्या की. फिर आरी से उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए. धीरे-धीरे दो महीने तक टुकड़ों को महरौली के जंगल में ठिकाने लगा दिया. ये मामला सामने आने के बाद से इंटरनेट यूजर्स सोशल मीडिया पर आरोपी आफताब का प्रोफाइल खंगाल रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि हैवानियत की हदें पार करने वाला आफताब इंस्टाग्राम पर फूड ब्लॉगर है और फेसबुक पर वो खुद को पर्यावरणविद बताता है.

इंस्टाग्राम पर आफताब अमीन पूनावाला 'हंगर छोक्रो_एस्कैप्ड्स' (hungrychokro_escapades) नाम से फूड ब्लॉग चलाता है. उसके अकाउंट के 28,500 फॉलोअर्स हैं. अपने अकाउंट में उसने कई भारतीय और चीनी व्यंजनों की हाई रेजोल्यूशन फोटोज शेयर किए हैं. आफताब की पोस्ट में दिल्ली के कई मशहूर रेस्तरां में परोसे जाने वाले व्यंजन शामिल हैं, जबकि कुछ फोटोज और वीडियो में वह घर में बनी डिश के बारे में बताता है. अपने बायो में उसने खुद को एक फोटोग्राफर, फूड एंड बेवरेज कंसल्टेंट और फूड फोटोग्राफर बताया है.

हालांकि, आफताब का इंस्टाग्राम अकाउंट फरवरी 2022 से इनएक्टिव है. आखिरी बार उसने 2 फरवरी को पोस्ट किया था, जिसमें "क्रैनबेरी से भरे चॉकलेट स्क्वायर" की एक फोटो शेयर की थी. उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में फेसबुक पर फूड ब्लॉग के लिंक, ट्विटर लिंक भी शेयर किए हैं.

फेसबुक प्रोफाइल भी इनएक्टिव आफताब ने फेसबुक पर आखिरी बार जनवरी 2019 में पोस्ट किया था. उसकी प्रोफाइल पर सरसरी नज़र डालने से पता चलता है कि उसने कई रेस्तरां को टैग किया था, जिसमें वो गया होगा. वहां लिए गए फोटोज को प्रोफाइल इमेज भी बनाया गया है. फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, आफताब वसई के सेंट फ्रांसिस हाई स्कूल का स्टूडेंट था और उसने एलएस रहेजा कॉलेज से बीएमएस की डिग्री ली थी.
 

LGBTQIA+ का समर्थक
यही नहीं, आफताब ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को LGBTQIA+ कम्युनिटी का समर्थक, पर्यावरणविद् और उदारवादी के रूप में चित्रित किया है. नवंबर 2017 में आफताब ने CHANGE.ORG पोस्ट शेयर की थी और मुंबई के आरे जंगल को बचाने के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पिटीशन पर सिग्नेचर मांगे थे. एक अन्य पोस्ट में उसने खुद को LGBTQ+ का समर्थक दिखाया है. इसके साथ ही जून 2015 में उसने LGBTQ+ को दर्शाने वाले इंद्रधनुषी रंग के साथ अपनी प्रोफाइल इमेज बदली.

उसी साल आफताब पूनावाला ने एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें एक छोटी लड़की एक तख्ती लिए हुए दिखाई दे रही है. तख्ती पर लिखा है, "इस दिवाली आपके अहंकार को जलाएं, पटाखे नहीं."

हालांकि, आफताब पूनावाला के कारनामे जानने के बाद यूजर्स उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

लिव इन पार्टनर की हत्या मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

श्रद्धा के कत्ल के कुछ ही दिन बाद डेटिंग ऐप से आफताब ने बनाई थी नई गर्लफ्रेंड, घर लाया तो अलमारी में छुपा दिए थे शव के टुकड़े

श्रद्धा हत्‍याकांड : शरीर के 10 हिस्‍से बरामद, जांच के लिए पहुंची CBI की फॉरेंसिक टीम - 10 बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रद्धा का चेहरा देखा करता था आफताब, कटा हुआ सिर रखा था फ्रिज में : सूत्र