विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 05, 2023

"पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि दिमाग में है": शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर निशाना

राहुल गांधी ने हाल ही में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में दावा किया था कि उनके फोन की पेगासस, एक इज़राइली स्पाईवेयर के माध्यम से जासूसी की जा रही थी, और उन्हें खुफिया अधिकारियों द्वारा चेतावनी दी गई थी कि वे कॉल पर क्या बोलते हैं. उसकी रिकॉर्डिंग की जा रही है.

Read Time: 4 mins
"पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि दिमाग में है": शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर निशाना
एमपी सीएम ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में पेगासस

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इज़राइली स्पाईवेयर पेगासस के मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि यह राहुल गांधी के दिमाग में है. मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा,"पेगासस कांग्रेस के डीएनए में प्रवेश कर गया है, मुझे उनकी (राहुल गांधी) बुद्धि पर तरस आता है. वह विदेशों में जाते हैं और देश के खिलाफ बयान देते हैं. विदेशी दूतावासों में जाकर भारत विरोधी बातें करते हैं. विदेशों में भारत को बदनाम करना कांग्रेस का नया एजेंडा है." विदेशों में देश की आलोचना करना देश विरोधी कदम है, इसके लिए देश और जनता राहुल गांधी को कभी माफ नहीं करेगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में दावा किया था कि उनके फोन की पेगासस, एक इज़राइली स्पाईवेयर के माध्यम से जासूसी की जा रही थी, और उन्हें खुफिया अधिकारियों द्वारा चेतावनी दी गई थी कि वे कॉल पर क्या बोलते हैं, इसके बारे में 'सावधान' रहें. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था, "मेरे फोन पर पेगासस था. बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन पर पेगासस था. मुझे खुफिया अधिकारियों ने फोन किया था, जिन्होंने मुझसे कहा था, 'कृपया इस बात से सावधान रहें कि आप फोन पर क्या कह रहे हैं क्योंकि हम रिकॉर्डिंग कर रहे हैं. "

मुख्यमंत्री चौहान ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर सवाल उठाने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर फिर निशाना साधा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं आज बहुत जिम्मेदारी से पूछ रहा हूं और कमलनाथ को जवाब देना है. मैंने पहले भी पूछा था लेकिन जवाब नहीं मिला. साल 2017 में हमने बैगा, भारिया और सहरिया महिलाओं के बैंक खातों में 1,000 रुपये जमा करना शुरू किया." ताकि परिवार में उनके बच्चों का पालन-पोषण ठीक से हो सके." "हमने राज्य में हमारी सरकार के सत्ता में रहने तक महिलाओं के खातों में 1,000 रुपये जमा किए जो कि 2018 तक चला.

कांग्रेस सरकार के सत्ता में आते ही आपने (नाथ) बैगा के खातों में 1,000 रुपये जमा करना क्यों बंद कर दिया? , भारिया, सहरिया बहनें? आज ये महिलाएं आपसे सवाल पूछ रही हैं." साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा, ''पीएम ने कहा है कि इंदौर समय से आगे चलने वाला युग है. इंदौर ने एक और इनोवेशन किया है, इंसानों के लिए एंबुलेंस देखी थी, जानवरों के लिए एंबुलेंस देखी थी, लेकिन अब देश में ट्री एंबुलेंस शुरू की गई है.'' पेड़ों की देखभाल के लिए इंदौर." अगर कोई पौधा बगीचों या सड़कों के किनारे बीमार हो जाता है तो यह एंबुलेंस शहर के पौधों की देखभाल करेगी. कीटनाशक का छिड़काव करेंगे. फोन आने पर यह एंबुलेंस पौधों का उपचार करने पहुंच जाती है.

ये भी पढ़ें : चुनावी साल में सीएम शिवराज सिंह का बड़ा तोहफा, मऊगंज बनेगा मध्य प्रदेश का 53वां जिला

ये भी पढ़ें : पुलवामा हमले में शहीद तीन जवानों की विधवाएं नहीं चाहतीं जीना, राज्यपाल से मांगी मरने की इजाजत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एलन मस्क की कितनी पत्नियां? 12 बच्चों के नाम कर देंगे हैरान; X के मालिक को सहना पड़ा कौन सा दुख?
"पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि दिमाग में है": शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर निशाना
दिल्ली में पहली बार ऐसी गर्मी! 70 से ज्यादा मौत, 74 साल का रेकॉर्ड भी टूट गया
Next Article
दिल्ली में पहली बार ऐसी गर्मी! 70 से ज्यादा मौत, 74 साल का रेकॉर्ड भी टूट गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;