विज्ञापन
Story ProgressBack

'यह अत्यंत भावुक पल...': विधायकी से इस्तीफे के बाद शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया VIDEO संदेश

विधायक पद से इस्तीफा देने बाद शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश जारी किया. इस वीडियो संदेश में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है..."

Read Time: 2 mins
'यह अत्यंत भावुक पल...': विधायकी से इस्तीफे के बाद शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया VIDEO संदेश
भोपाल:

मध्य प्रदेश की विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री (Agriculture Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से विधायक भी थे. उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से जीत दर्ज की थी. लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद नियमों के मुताबिक उन्हें 14 दिन के अंदर विधायक पद से इस्तीफा देना जरूरी था. ऐसे में शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को अपना इस्तीफा भेज दिया.

विधायक पद से इस्तीफा देने बाद शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश जारी किया. इस वीडियो संदेश में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "आज मैं बहुत भावुक हूं. मैंने मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है. मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है, मेरी हर सांस में बसती है."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने बुधनी से ही अपने सार्वजनिक जीवन का प्रारंभ किया था. बचपन से ही आंदोलन किया और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया. इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं कई बार विधायक रहा. लोकसभा के चुनाव में भी छह बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया. पिछला विधानसभा चुनाव मैंने रिकॉर्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था. वहीं, लोकसभा में इसी जनता ने मुझे 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया."

उन्होंने कहा, "बुधनी की जनता की सेवा मैंने पूरे मन से की है, क्योंकि जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है. जनता ने भी मुझे भरपूर प्यार और आशीर्वाद दिया है. जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्योछावर है. मैं अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ जनता की सेवा में आजीवन लगा रहूंगा. अपने प्राणों से प्रिय जनता को मेरा प्रणाम."

ये भी पढ़ें-: 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
'यह अत्यंत भावुक पल...': विधायकी से इस्तीफे के बाद शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया VIDEO संदेश
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;