विज्ञापन
This Article is From Jun 27, 2022

सूत्र: राज ठाकरे से एकनाथ शिंदे ने फोन पर की बात, क्या MNS में विलय का है प्लान?

Maharashtra Political Crisis : बागियों के बीजेपी या प्रहार पार्टी में विलय से उनकी अपनी पहचान और बाल ठाकरे की विरासत पर से अधिकार खत्म हो जायेगा. जबकि एम एन एस में विलय से बाल ठाकरे और हिंदुत्व दोनों का सहारा मिलेगा.

सूत्र: राज ठाकरे से एकनाथ शिंदे ने फोन पर की बात, क्या MNS में विलय का है प्लान?
शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
मुंबई:

Maharashtra Political Crisis : शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी में एक होटल में ठहरे हुए हैं. जहां पर इनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसी बीच ये सवाल उठ रहा है कि क्या शिवसेना के बागी विधायक राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में अपने गुट का विलय कर सकते हैं ? दरअसल बागियों के बीजेपी या प्रहार पार्टी में विलय से उनकी अपनी पहचान और बाल ठाकरे की विरासत पर से अधिकार खत्म हो जायेगा. जबकि एम एन एस में विलय से बाल ठाकरे और हिंदुत्व दोनों का सहारा मिलेगा. चर्चा है कि कल इसी संभावना की तलाश में एकनाथ शिंदे ने एम एन एस प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की है. हालांकि एम एन एस या शिंदे गुट ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. वैसे बहुत कुछ आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करता है. दरअसल शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और अयोग्यता के नोटिस को चुनौती दी है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल की गई है. 

वहीं सूत्रों के अनुसार, 48 विधायक पहले से ही होटल के अंदर हैं. कल महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री उदय सावंत पहुंचे थे. अब बागी खेमे में 9 महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री हैं. गुवाहाटी होटल के अंदर 48 विधायकों में से 39 शिवसेना के हैं. शिंदे खेमे को आज शाम तक 3-4 विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद है. केंद्रीय बलों, असम पुलिस कमांडो और सशस्त्र पुलिस के साथ होटल के अंदर और आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  सूत्रों के अनुसार, सादे कपड़ों में पुलिस होटल के कर्मचारियों और अन्य मेहमानों की निगरानी कर रही है.  शिंदे कैंप ने अपनी होटल बुकिंग 30 जून तक बढ़ा दी है. 

VIDEO: राजस्थान में अग्निपथ से नाराज हैं युवा, लेकिन कर रहे हैं वायुसेना भर्ती की तैयारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
सूत्र: राज ठाकरे से एकनाथ शिंदे ने फोन पर की बात, क्या MNS में विलय का है प्लान?
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com