अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट से जुड़े शाहीन बाग और मुजफ्फरनगर के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार

एनसीबी ने ये खुलासा किया कि इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडीकेट के तार मुजफ्फरनगर और शाहिन बाग से जुडे हैं. 3 महीने की मशक्कत के बाद इस मामले के सभी आरोपी पकड़े गए.

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट से जुड़े शाहीन बाग और मुजफ्फरनगर के तार, 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार

ड्रग्स सिंडीकेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चल रहा था.

नई दिल्ली:

शाहीन बाग ड्र्ग्स केस में बड़ी जानकारी सामने आ रही है. एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट के तार शाहीन बाग और मुजफ्फरनगर से जुड़े हैं. मुजफ्फरनगर में हीरोइन की प्रोसेसिंग 2 अफगानी नागरिक कर रहे थे, जबकि विदेश से आई हीरोइन शाहीन बाग से मुजफ्फरनगर भेजी जा रही थी. अब तक इस सिंडीकेट से 150 करोड़ से ज्यादा की हीरोइन बरामद की जा चुकी है. दरअसल इसी साल 15 नवंबर 2022 को लुधियाना में एनसीबी की चंडीगढ़ यूनिट ने संदीप सिंह से 20 किलो से ज्यादा हीरोइन बरामद की.

एनसीबी के उत्तरी रीजन के डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह के मुताबिक ये एक बडा ऑपरेशन था जिसमें 3 महीने की मेहनत के बाद सभी आरोपी पकड़े गए. एनसीबी ने  कई एजेंसियों के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट का भंडाफोड़ किया. इस हीरोइन 2 लैब्स में प्रोसेस किया जा रहा था. इसी सिंडीकेट को चला रहे 2 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया. ये सिंडीकेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चल रहा था जो कि भारत के कई राज्यों में फैला था. इस सिंडीकेट के 60 बैंक खातों को सीज किया गया. इसके बाद तब से अब तक हुई लगातार छापेमारी में 30 किलो से ज्यादा हीरोइन और अन्य नशीले पदार्थ बड़ी मात्रा में बरामद हुए.

इस मामले में संदीप सिंह समेत 16 आरोपी गिरफ्तार किए गए, इसमें 2 अफगानी नागरिक है. इस गैंग का मास्टरमाइंड अक्षय छाबरा है, जो लुधियाना से इस सिंडिक्ट को चला रहा था. अक्षय के पाकिस्तान और अफगानिस्तान में लिंक है वो कार्गो के जरिए हीरोइन मंगाता है. इस सिंडीकेट द्वारा खरीदी गई कुल 30 संपत्तियो की पहचान की गई है ,जिन्हें जब्त करने की करवाई की जा रही है. इस सिंडीकेट का जाल क्लबों और रेस्टोरेंट में फैला हुआ था. ये सिंडीकेट शराब , घी और चावल के कारोबार में भी था.

ये भी पढ़ें : यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, UCC की क़वायद को हरी झंडी

ये भी पढ़ें : "केंद्र 15 मार्च तक भुगतान करे...": वन रैंक वन पेंशन ( OROP) पर सुप्रीम कोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com