विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन सोच समझकर होगा, बारामती पर कोई विवाद नहीं : अजित पवार

अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ‘महायुति’ सरकार का हिस्सा है, जिसमें एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हैं. अजित पवार ने भाजपा नेता हर्षवर्द्धन पाटिल के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव से इनकार किया.

Read Time: 3 mins
लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन सोच समझकर होगा, बारामती पर कोई विवाद नहीं : अजित पवार
ठाणे:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने रविवार को कहा कि बारामती में पार्टी कार्यकर्ता एकजुट रहें. उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीट पर उनकी पत्नी और मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले का मुकाबला हो सकता है.

नवी मुंबई के वाशी में पार्टी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से बतचीत में अजित पवार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन विभिन्न पहलुओं पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद किया जाएगा.

एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा, ‘‘ कोई टकराव नहीं है, बारामती के सभी राकांपा कार्यकर्ताओं में सद्भाव कायम है.'' अटकलें लगाई जा रही हैं कि अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार शरद पवार की बेटी और ननद सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती से चुनाव लड़ सकती हैं. बारामती को पवार परिवार का गढ़ माना जाता है.

अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ‘महायुति' सरकार का हिस्सा है, जिसमें एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हैं. अजित पवार ने भाजपा नेता हर्षवर्द्धन पाटिल के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव से इनकार किया.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पाटिल की बेटी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाली है. पवार ने कहा, ‘‘इस संबंध में भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस, चन्द्रशेखर बावनकुले और हर्षवर्द्धन पाटिल से चर्चा की जाएगी.''

उन्होंने कहा कि आठ लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले परिवारों की बच्चियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने का राज्य सरकार का निर्णय सामाजिक न्याय के सिद्धांतों के अनुरूप है जो समावेशी प्रगति के लिए महाराष्ट्र की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बदलाव को अपनाने की अपील की.

राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि पार्टी एक प्रगतिशील और समावेशी महाराष्ट्र की परिकल्पना करती है.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके समर्थक विधायक दिल्ली पहुंचे

ये भी पढ़ें- संदेशखाली: सात मार्च को बारासात में महिलाओं की रैली को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइक 'कंट्रोल' के आरोप से दुखी स्पीकर बिरला ने विपक्षी सांसदों को बताई पूरी बात
लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन सोच समझकर होगा, बारामती पर कोई विवाद नहीं : अजित पवार
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Next Article
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;