अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा सम्मेलन आयोजित, नागरिकों और सुरक्षा एजेंसियों में तालमेल पर जोर

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ के 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा मंदिर की 62 दिनों तक चलने वाली यात्रा एक जुलाई को शुरू होगी

अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा सम्मेलन आयोजित, नागरिकों और सुरक्षा एजेंसियों में तालमेल पर जोर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

आगामी अमरनाथ यात्रा की सफलता के लिए नागरिकों और सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल, बातचीत और समन्वय बढ़ाने के उद्देश्य से श्रीनगर में सुरक्षा बलों और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों का एक संयुक्त सुरक्षा सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया.

अमरनाथ के 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा मंदिर की 62 दिनों तक चलने वाली यात्रा एक जुलाई को शुरू होगी. यह यात्रा दो मार्गों से होती है, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम से 48 किलोमीटर के नुनवान मार्ग और मध्य कश्मीर के गांदरबल में 14 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से.

एक रक्षा अधिकारी ने जानकारी दी कि, सुरक्षा बलों और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों के संयुक्त सुरक्षा सम्मेलन का उद्देश्य, सुचारू और घटना-मुक्त तीर्थयात्रा के लिए तालमेल, बातचीत और समन्वय को बढ़ाना था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि श्रीनगर में आयोजित रक्षा सम्मेलन में तीर्थयात्रा की सुरक्षा को प्रभावित करने महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के सामंजस्यपूर्ण कामकाज की जरूरत पर जोर दिया.