SEBI 25 अगस्त को करेगा सुमंगल इंडस्ट्रीज, जीएसएचपी रियल्टेक की संपत्तियों की नीलामी

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने गुरुवार को कहा कि वह दो कंपनियों सुमंगल इंडस्ट्रीज (Sumangal Industries) और जीएसएचपी रियल्टेक लिमिटेड (GSHP Realtek) की संपत्तियों की 25 अगस्त को नीलामी करेगा.

SEBI 25 अगस्त को करेगा सुमंगल इंडस्ट्रीज, जीएसएचपी रियल्टेक की संपत्तियों की नीलामी

 नीलामी 25 अगस्त को ऑनलाइन माध्यम से होगी. 

नई दिल्ली :

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने गुरुवार को कहा कि वह दो कंपनियों सुमंगल इंडस्ट्रीज (Sumangal Industries) और जीएसएचपी रियल्टेक लिमिटेड (GSHP Realtek) की संपत्तियों की 25 अगस्त को नीलामी करेगा. इन कंपनियों द्वारा निवेशकों से गैरकानूनी तरीके से जुटाए गए धन की वसूली को नियामक इनकी संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है. सेबी ने सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि इन कंपनियों की कुल आठ संपत्तियों की 9.8 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर नीलामी की जाएगी. नीलामी 25 अगस्त को ऑनलाइन माध्यम से होगी.

इन आठ संपत्तियों में से छह सुमंगल इंडस्ट्रीज की और दो जीएसएचपी रियल्टेक लिमिटेड की हैं. इनमें भूमि, कई मंजिला इमारतें और पश्चिम बंगाल में स्थित एक फ्लैट शामिल हैं.

सेबी ने कहा कि उसकी जांच में ऐसा पता चला है कि जीएसएचपी रियल्टेक ने 2012-13 में गैर-परिवर्तनीय विमोच्य डिबेंचर जारी कर 535 लोगों से धन जुटाया था. इस दौरान उसने नियामकीय नियमों का पालन नहीं किया. वहीं सुमंगल ने गैरकानूनी सामूहिक निवेश योजनाओं (सीआईएस) के जरिये निवेशकों से 85 करोड़ रुपये जुटाए थे.

इसे भी पढ़ें :  SEBI Recruitment 2022: ग्रेड A असिस्टेंट मैनेजर के लिए आवेदन शुरू, इस दिन से पहले करें अप्लाई

स्टॉक एक्सचेंज मध्यस्थता : सेबी ने विवाद समाधान के लिए नए मानदंड जारी किए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

SEBI ने NSE की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को थमाया नोटिस, कहा- 'भुगतान करो 3.12 करोड़ रुपये'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)