विज्ञापन

बीजेपी ने बेहतरीन चुनाव लड़ा..; हरियाणा में कांग्रेस की हार पर संजय राउत ने बोलीं ये बातें

हरियाणा में कांग्रेस की हार ने हर किसी को चौंका दिया है. अब हर कोई इस सवाल का जवाब खोजने में लगा है कि आखिर कैसे कांग्रेस हरियाणा में जीती हुई बाजी हार गई. इस बीच संजय राउत ने भी कांग्रेस की हार पर क्या कुछ कहा, यहां जानिए.

बीजेपी ने बेहतरीन चुनाव लड़ा..; हरियाणा में कांग्रेस की हार पर संजय राउत ने बोलीं ये बातें
संजय राउत

हरियाणा में कांग्रेस की हार ने यकीनन हर किसी को हैरान कर दिया है. अब कांग्रेस की हार पर देशभर के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता और सांसद और नेता संजय राउत ने अपने मुखपत्र और प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा चुनाव को लेकर कई बातें कहीं. हरियाणा के चुनाव के नतीजे पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के संजय राउत ने बयान देते हुए कहा कि हमें हरियाणा के चुनाव के नतीजों से बहुत कुछ सीखना है, हरियाणा में कांग्रेस को मिली हार दुर्भाग्यपूर्ण है.

हरियाणा का महाराष्ट्र में कोई असर नहीं होगा

संजय राउत ने ये भी कहा कि हरियाणा के चुनाव के नतीजे का महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा. कोई भी किसी से भी अपने आप को बड़ा भाई ना समझे. हरियाणा के साथ जम्मू कश्मीर में भी चुनाव हुए दोनों जगह पर 90 - 90 सीटें हैं. दोनों राज्यों का अपना-अपना महत्व है, एक राज्य में बीजेपी जीती है तो एक राज्य में कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस अपनी सत्ता बनाएंगे. लेकिन मोदी और शाह ने देशभर में अलग-अलग जाकर जो बातें कह रहे थे कि उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया अब देखिए धारा 370 हटाने के बाद भी है, वहां पर चुनाव हार गए.

हरियाणा में गठबंधन का होता फायदा

संजय राउत ने आगे ये भी कहा कि हरियाणा में इंडिया गठबंधन नहीं बन पाया, अगर इंडिया गठबंधन बनता तो उसका फायदा होता. राउत ने कांग्रेस पार्टी पर तंज करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस को लगता था कि वह यह चुनाव जीत सकती है. इसलिए वो अपनी सत्ता में किसी को भागीदारी नहीं देने के लालच में आ गए, जो उनके लिए गलत साबित हुआ, अगर इंडिया गठबंधन बनता तो कुछ अलग तस्वीर सामने एक सकती थी.

बीजेपी ने हरियाणा में बेहतरीन चुनाव लड़ा

संजय राउत ने आगे कहा कि वो मानते हैं कि बीजेपी ने हरियाणा में जो चुनाव लड़ा है वह बहुत ही बेहतरीन तरीके से लड़ा है..और हारी हुई बाजी को कैसे जीतना है यह बीजेपी ने इस चुनाव में हरियाणा में खास करके दिखाया है. वहीं कांग्रेस के अकेले चुनाव लडने के सवाल पर राउत ने बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस को अगर अपने अकेले दम पर लड़ना है तो वह अपनी भूमिका रख सकते हैं. कोई भी खुद को छोटा भाई या बड़ा भाई ना समझे, महाराष्ट्र में शरद पवार और उद्धव ठाकरे का नेतृत्व प्रखर होने की बात भी राउत ने अपने बयान में कही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल दहला देने वाला हादसा : नागपुर में स्कूटर से गिरी बच्ची को मिनी ट्रक ने कुचला, मौत
बीजेपी ने बेहतरीन चुनाव लड़ा..; हरियाणा में कांग्रेस की हार पर संजय राउत ने बोलीं ये बातें
NDTV Sting Operation: भोपाल के VVIP इलाकों में नशे का कारोबार, कैसे धड़ल्ले से बेचे जा रहे ड्रग्स
Next Article
NDTV Sting Operation: भोपाल के VVIP इलाकों में नशे का कारोबार, कैसे धड़ल्ले से बेचे जा रहे ड्रग्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com