विज्ञापन

बारिश में नए संसद भवन की छत से टपका पानी, अखिलेश के वीडियो पर लोकसभा सचिवालय की सफाई

वीडियो में नए संसद भवन की छत से पानी रिसता हुआ देखा जा सकता है. पानी को फ्लोर पर फैलने से रोकने के लिए एक बाल्टी रखी गई थी. बारिश का पानी टपक कर बाल्टी में गिर रहा था. सपा सांसद अखिलेश यादव ने इसे लेकर सरकार को घेरा है.

बारिश में नए संसद भवन की छत से टपका पानी, अखिलेश के वीडियो पर लोकसभा सचिवालय की सफाई
नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में बुधवार शाम से देर रात तक हुई जोरदार बारिश के बाद हर जगह जलजमाव हो गया. कई सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया. कहीं घरों में पानी आ गया. कहीं गलियां तालाब में तब्दील हो गईं. इस बीच सोशल मीडिया पर नई संसद भवन की छत से बारिश का पानी टपकने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. वहीं, पूरे मामले में लोकसभा सचिवालय की तरफ से स्पष्टीकरण भी दिया गया है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में नए संसद भवन की छत से पानी रिसता हुआ देखा जा सकता है. पानी को फ्लोर पर फैलने से रोकने के लिए एक बाल्टी रखी गई थी. बारिश का पानी टपक कर बाल्टी में गिर रहा था. 

अखिलेश यादव ने इस वीडियो को लेकर सरकार पर हमले किए. उन्होंने नए संसद भवन की डिजाइन पर सवाल उठाए. साथ ही पुराने संसद की तरफ चलने की बात भी कही.  

17 सेकेंड के वीडियो को शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इस नई संसद से अच्छी तो वह पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे. क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है. जनता पूछ रही है कि क्या BJP सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनाई गई योजना का हिस्सा होता है?


वीडियो पर लोकसभा सचिवालय की सफाई
इस पूरे मामले को लेकर लोकसभा सचिवालय का स्पष्टीकरण भी आया है. लोकसभा सचिवालय ने कहा, "बुधवार को दिल्ली में भारी बारिश के कारण नए संसद भवन की लॉबी में पानी का रिसाव हुआ, जिससे भवन की सुदृढ़ता के विषय में शक पैदा हो गया."

सचिवालय ने लिखा, "इस संबंध में यह उल्लेखनीय है कि ग्रीन पार्लियमेंट की संकल्पना के अनुसरण में लॉबी सहित भवन के कई हिस्सों में ग्लास डोमस लगाए  गए हैं, ताकि संसद के दैनिक कामकाज में प्रचुर प्राकृतिक रोशनी का उपयोग किया जा सके. बुधवार को भारी बारिश के दौरान, बिल्डिंग की लॉबी के ऊपर  ग्लास डोमस को फिक्स  करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एडहेसिव थोड़ा हट गया, जिससे लॉबी में पानी का मामूली रिसाव हो गया."

सचिवालय ने कहा, "हालांकि, समस्या का समय पर पता चल गया. तुरंत जरूरी उपाय किए गए. इसके बाद पानी का कोई और रिसाव नहीं देखा गया. इसी तरह मकर द्वार के सामने जमा पानी भी तेजी से ड्रेनेज सिस्टम के द्वारा निकल गया."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हाउस VOTE : J&K में बदलाव की बयार, चुनावी मौसम में जानिए पर्यटन और सेब इंडस्‍ट्री को लेकर क्‍या है अपेक्षाएं
बारिश में नए संसद भवन की छत से टपका पानी, अखिलेश के वीडियो पर लोकसभा सचिवालय की सफाई
चीफ जस्टिस के घर पर पीएम मोदी ने की गणपति पूजा, विपक्ष बिफरा तो बीजेपी बोली- 'बप्पा सद्बुद्धि दें'
Next Article
चीफ जस्टिस के घर पर पीएम मोदी ने की गणपति पूजा, विपक्ष बिफरा तो बीजेपी बोली- 'बप्पा सद्बुद्धि दें'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com