RSS और मोहन भागवत ने ट्विटर प्रोफाइल में लगाया तिरंगा, विपक्ष पूछ रहा था तीखे सवाल

देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. ऐसे में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों पर अपनी ‘प्रोफाइल’ तस्वीर पर तिरंगा लगाने का आग्रह किया है.

RSS और मोहन भागवत ने ट्विटर प्रोफाइल में लगाया तिरंगा, विपक्ष पूछ रहा था तीखे सवाल

'हर घर तिरंगा' अभियान का आज से आगाज

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीरों पर अपने पारंपरिक भगवा झंडे के स्थान पर तिरंगे का चित्र लगाया. देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है. ऐसे में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों पर अपनी ‘प्रोफाइल' तस्वीर पर तिरंगा लगाने का आग्रह किया है.

पीएम मोदी के आह्ववान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी अपने ट्विटर अकांउट पर तिरंगे की फोटो लगाई है. दरअसल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राष्ट्रध्वज को प्रति संघ के रुख को लेकर उसकी आलोचना करते रहे हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संघ का स्पष्ट जिक्र करते हुए इस महीने की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीर पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री के आग्रह को मानेगा.

आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है. संघ ने अपने सोशल मीडिया खाते की अपनी प्रोफाइल तस्वीर पर अपने संगठन के झंडे को हटाकर राष्ट्रध्वज लगाया. ठाकुर ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ‘हर घर तिरंगा' मुहिम में सक्रिय रूप से भाग ले रहे है.

ये भी पढ़ें : Goa Panchayat Polls: गोवा पंचायत चुनाव में BJP ने 186 में से 140 सीटों पर मारी बाजी, CM प्रमोद सावंत का दावा

केंद्र सरकार ने अपने ‘हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 13 से 15 अगस्त के दौरान लोगों से अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है. इससे पहले, आरएसएस के प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा था कि इस तरह की चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि आरएसएस ‘हर घर तिरंगा' और ‘आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों को पहले ही अपना समर्थन दे चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: तेजस्‍वी यादव ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, कहा - क्षेत्रीय दलों को खत्‍म करना चाहती है BJP



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)