विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 25, 2023

सीरियल किलर और रेपिस्ट रविन्द्र कुमार को रोहिणी कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

रविंद्र बदांयू और अलीगढ़ में कई वारदात करने के बाद दिल्ली आ गया और फिर उसने दिल्ली-एनसीआर में कई वारदातों को अंजाम दिया. रविंद्र से पुलिस की पूछताछ में जो कुछ सामने आया वो चौंकाने वाला है.

सीरियल किलर और रेपिस्ट रविन्द्र कुमार को रोहिणी कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
नई दिल्ली:

दिल्ली के सीरियल किलर और रेपिस्ट रविन्द्र कुमार के खिलाफ रोहिणी कोर्ट का बड़ा फैसला आया है. कोर्ट ने इस मामले में दोषी रविन्द्र कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई है. आरोपी रविंद्र को 6 मई को रोहिणी कोर्ट ने दोषी करार दिया था. रविंद्र पर आरोप है कि साल 2008 से लेकर 2015 तक उसने 30 बच्चों के साथ घिनौना वारदात को अंजाम दिया और फिर उनकी हत्या कर दी. उसी में से एक मामले में उसे उम्रकैद की सजा हुई है.

दरअसल दिल्ली के बेगमपुर इलाके की जैन कॉलोनी से 14 जुलाई 2015 को छह साल की एक बच्ची अगवा हो गई थी. चार दिन बाद पुलिस को इलाके की एक खाली इमारत से बच्ची का शव मिला. बच्ची की रेप के बाद हत्या की गई थी. पुलिस ने जब मौका-ए-वारदात की जांच की तो पता चला कि वहां एक ड्राइविंग लाइसेंस और कुछ दूसरे दस्तावेज हैं. ड्राइविंग लाइसेंस सनी के नाम था, पुलिस ने जब सनी की तलाश शुरू की तो पता चला वो एक अस्पताल में भर्ती है.

इस तरह रविंद्र तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने जब सनी से पूछताछ की तो पता चला कि कंझावला इलाके में कुछ दिन पहले उसके दोस्त रविंद्र ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर सनी की पिटाई कर दी और उसकी मोटरसाइकिल, पर्स और रुपये छीन लिए थे. उसी पर्स में सनी का ड्राइविंग लाइसेंस था, जो रविंद्र जान-बूझकर बेगमपुर में छोड़ गया, जिससे बच्ची की हत्या और रेप का आरोप सनी पर लगे. सनी से पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी रविंद्र तक पहुंची.

रविंद्र पेशे से बस कंडक्टर
पेशे से बस कंडक्टर रविंद्र बदांयू और अलीगढ़ में कई वारदात करने के बाद दिल्ली आ गया और फिर उसने दिल्ली-एनसीआर में कई वारदातों को अंजाम दिया. रविंद्र से पुलिस की पूछताछ में जो कुछ सामने आया वो चौंकाने वाला है. अलीगढ़ के रहने वाले रविंद्र ने बताया कि वह 2009 से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है और ये वारदातें दिल्ली के अलावा हरियाणा और यूपी में की गई हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 15 बच्चों को टारगेट किया और सभी के साथ बलात्कार/कुकर्म किया. इसने 11 बच्चों की हत्या की बात कबूल की है. ये बच्चों को चॉकलेट या पैसे देने के बहाने बुलाता था और फिर उनके साथ 'गलत काम' करता था और उसके बाद उनकी हत्या कर देता था.

ये भी पढ़ें:

पकड़ा गया मासूमों को शिकार बनाने वाला 'सीरियल किलर और रेपिस्ट'

15 बच्चों के रेपिस्ट और हत्यारे को न दुख, न पछतावा, बोला- पुलिस न पकड़ती तो और रेप करता

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
सीरियल किलर और रेपिस्ट रविन्द्र कुमार को रोहिणी कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;