पटना में अस्पताल में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर

लालू यादव को रविवार को सीढ़ियों से गिरने के कारण कंधे में फ्रैक्चर होने के बाद सोमवार को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था

पटना में अस्पताल में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर

आरजेडी प्रमुख लालू यादव पटना के पारस एचएमआरआई हास्पिटल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है.

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) कंधे में चोट लगने के बाद पटना के एक निजी अस्पताल पारस एचएमआरआई हास्पिटल में भर्ती हैं. अस्पताल की ओर से आज कहा गया कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें फिलहाल आईसीयू (ICU) में ही रखा जाएगा. लालू यादव रविवार को सीढ़ियों से गिर गए थे जिससे उनके कंधे में फ्रेक्चर हो गया. सोमवार को तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

पटना के पारस एचएमआरआई अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आसिफ रहमान ने कहा है कि, “लालू प्रसाद यादव जी की आज सुबह डॉक्टरों के पैनल ने जांच की है. उनकी हालत स्थिर है और बेहतर होने के संकेत मिल रहे हैं. उनकी इंटेसिंव केयर यूनिट में ही देखभाल होती रहेगी.''

लालू प्रसाद यादव के बेटी रोहिणी आचार्य ने आज ट्वीट किया है - ''मेरे पापा, मेरे हीरो, मेरी रीढ़, जल्द ठीक हो जाओ. हर बाधाओं से जिसने पाई है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं हैं जिनकी शक्ति.''

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद को सोमवार को बीमार पड़ने पर पारस एचएमआरआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे रविवार को गिर पड़े थे जिससे उनके कंधे में फ्रैक्टर हो गया था.
पारस एचएमआरआई अस्पताल के अधीक्षक सैयद आसिफ रहमान ने कल कहा था कि बिहार के 74 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को आईसीयू में रखा गया है. 

रहमान ने संवाददाताओं से कहा था कि, उन्हें कई लक्षणों की शिकायत के साथ यहां लाया गया है. उनके कंधे में चोट और गुर्दे की समस्याओं सहित अन्य बीमारियां हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि क्या पूर्व केंद्रीय मंत्री को दिल्ली के बेहतर अस्पताल में रेफर करना पड़ सकता है.

आरजेडी सुप्रीमो की पत्नी राबड़ी देवी और दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव अस्पताल में उनके साथ हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लालू यादव को सीढ़ियों से गिरने पर दाहिने कंधे में फ्रैक्चर हो गया था. वे पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी पत्नी को आवंटित आवास में रहते हैं. चारा घोटाला मामलों में जमानत पर रिहा लालू यादव ने पिछले महीने झारखंड हाईकोर्ट से किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाने की इजाज़त ली थी.