छत्तीसगढ़: 40 घंटे से 80 फुट गहरे बोरवेल में फंसा है 11 साल का दिव्यांग बच्चा, रेस्क्यू करने पहुंची रोबोट टीम

फिलहाल सुरंग के लिए पाइप को नीचे उतारने तैयारी की जा रही है. लगभग 20 से 21 फीट की दूरी तक बोरवेल में फंसे बच्चे तक खुदाई की गई है. कई अलग अलग मशीनों से चेक किया जा रहा है. उम्मीद है कि 3 से 4 घण्टे के भीतर रेस्क्यू सफल हो.

छत्तीसगढ़: 40 घंटे से 80 फुट गहरे बोरवेल में फंसा है 11 साल का दिव्यांग बच्चा, रेस्क्यू करने पहुंची रोबोट टीम

रेस्क्यू को कामयाब बनाने में जुटी टीमें

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा जिले में 11 साल के राहुल साहू को बचाने की कवायद लगातार जारी है. 80 फुट गहरे बोरवेल में गिरे 11 साल के बच्चे को बचाने के लिए गुजरात की रोबोट टीम लगी हुई है. बच्चे को गहरे बोरवेल में गिरे 39 घंटे से अधिक समय हो चुका है. आज यानी रविवार को लगातार तीसरे दिन रोबोट टीम बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है. रेस्क्यू के दौरान कैमरे में राहुल की हलचल बीच बीच में दिखाई दे रही है. कहा जा रहा है कि थोड़ी ही देर में रोबोट वाली टीम मौके पहुंच जाएगी.

ताजा जानकारी मिलने तक सुरंग के लिए पाइप को नीचे उतारने तैयारी की जा रही है. लगभग 20 से 21 फीट की दूरी तक बोरवेल में फंसे बच्चे तक खुदाई की गई है. कई अलग अलग मशीनों से चेक किया जा रहा है. उम्मीद है कि 3 से 4 घण्टे के भीतर रेस्क्यू सफल हो. इसी के साथ ही एनडीआरएफ की टीम बोरवेल में मैनुअल क्रेन लगाकर भेजे गए हुक और रस्सी से भी राहुल को ऊपर लाने अपनी कोशिशें पिछले 40 घण्टे से जारी रखे हुई है.

ये भी पढ़ें: ED के सामने कल राहुल गांधी की पेशी, कांग्रेस ने बनाई देशव्यापी बड़े विरोध-प्रदर्शन की योजना

अगर राहुल रस्सी को पकड़ लेता है तो इसके सहारे भी उसे ऊपर लाने की कोशिश की जाएगी. एनडीआरएफ (NDRF) की टीम जुटी हुई है. बीते दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राहुल साहू के माता-पिता से वीडियो कॉल पर बात की थी. सीएम भूपेश बघेल ने बच्चे की सलामती की दुआ करते हुए कहा था कि जरूरी है कि उसका मनोबल बना रहे. हम सब उसकी कुशलता की प्रार्थना करते हैं.  

VIDEO: पैगंबर विवाद को लेकर हुई हिंसा में 70 नामजद सहित 5 हजार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...............