विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2022

ED के सामने राहुल गांधी की पेशी, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की योजना को दिल्ली पुलिस की मंजूरी नहीं

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा "विपक्ष की आवाज को चुप कराने" के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के "दुरुपयोग" के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

Read Time: 4 mins

एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ कांग्रेस दिखाएगी अपनी ताकत

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case ) में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पूछताछ के लिए कल यानी 13 जून के दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. इसी दिन कांग्रेस अपनी ताकत का प्रदर्शन करने जा रही है. कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा "विपक्ष की आवाज को चुप कराने" के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों के "दुरुपयोग" के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता देश भर में जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे.टैगोर ने सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को फर्जी मामले में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

कांग्रेस नेता का मानना है कि उनके नेताओं के खिलाफ आरोप "फर्जी और निराधार" हैं, ये कार्रवाई "प्रतिशोध की राजनीति" का हिस्सा है. उन्होंने कहा, "देश भर में विपक्षी दलों के नेताओं पर छापे मारे जा रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. कांग्रेस राजनीतिक प्रतिशोध के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार के खिलाफ विरोध करेगी."

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने बातचीत के दौरान कहा कि राहुल गांधी एक ईमानदार नेता हैं, सरकार जिस तरह से एजेंसी का मिसयूज कर रही है, उसी का विरोध जताने के लिए ईडी दफ्तर तक मार्च किया जाएगा. ईडी और सीबीआई बीजेपी के प्रमुख की तरह काम कर रहे हैं. यह लोग नोटिस निकाल देते हैं और अधिकारी को एमएलए का टिकट देते हैं जो यह सारे काम करते रहते हैं. लेकिन फिर भी विरोध करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है.

काग्नेंस नेता ने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में पैसे गबन के मामले पर गलत आरोप लगाया गया. जो सोची समझी रणनीति है. नेशनल हेराल्ड जवाहरलाल नेहरू ने शुरू करवाया था, जो नष्ट हो चुका था. उसके पत्रकार और कर्मचारी को सैलरी नहीं दिया जा रहा था इसलिए कांग्रेस ने इंस्टॉलमेंट में पैसा दिया वह कांग्रेस का पैसा था ताकि उनका घर चलना चाहिए और वीआरएस भी दिया. उसके लिए यह लोग पार्टी के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. यह एक नॉनप्रॉफिट कंपनी है यह लोग राहुल गांधी पर आरोप लगा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: "क्या आप सिनेमा हॉल में हैं?": पटना हाई कोर्ट के जज ने 'ड्रेस कोड' पर IAS को फटकारते हुए पूछा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग के खिलाफ है. इस बार वह किसी के खिलाफ जाएंगे तो हम उसका विरोध करेंगे अब राहुल गांधी और सोनिया जी के ऊपर एक फेक बोगस केस करवा कर रहे है. सारे विपक्षी पार्टियों के खिलाफ कुछ ऐसा ही कर रहे हैं इनकी आदत हो गई है. गलत काम के खिलाफ विरोध करना चाहिए हम लोकतांत्रिक तरीके से सत्याग्रह करके किसी चीज का विरोध कर रहे हैं और डट के करेंगे. 13 तारीख को राहुल गांधी जी ईडी जा रहे हैं वह कानून को मानने वाले नागरिक हैं हम एमपी हैं हम उनके साथ जाएंगे यह हमारे अधिकार है.

VIDEO: पैगंबर विवाद को लेकर हुई हिंसा में 70 नामजद सहित 5 हजार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बायो फ्यूल और एथेनॉल पर हमारी सरकार का फोकस : Infrashakti Awards में बोले हरदीप सिंह पुरी
ED के सामने राहुल गांधी की पेशी, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की योजना को दिल्ली पुलिस की मंजूरी नहीं
देश को दर्द दे गया हादसा: लद्दाख में नदी में बहा गश्त से लौट रहा टैंक, 5 जवान शहीद
Next Article
देश को दर्द दे गया हादसा: लद्दाख में नदी में बहा गश्त से लौट रहा टैंक, 5 जवान शहीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;