Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए गए 22 करोड़ रुपये के चेक हुए बाउंस, अब तक मिली है इतनी धनराशि

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रबंधक प्रकाश गुप्ता ने सोमवार को बताया कि बाउंस हुए चकों के बारे में अलग से एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है.

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए गए 22 करोड़ रुपये के चेक हुए बाउंस, अब तक मिली है इतनी धनराशि

रिपोर्ट के मुताबिक राम मंदिर ट्रस्ट को दान के रुप में अब तक 3400 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हो चुकी है.

अयोध्या:

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 'निधि समर्पण योजना' के तहत दान देने का सिलसिला जारी है, मगर इसी दौरान 22 करोड़ रुपए से ज्यादा के 15000 चेक बाउंस भी हुए हैं. विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाइयों की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राम मंदिर ट्रस्ट को दान के रुप में अब तक 3400 करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हो चुकी है. इसी रिपोर्ट में दान के धन से संबंधित बैंक चेकों के बाउंस होने के बारे में भी सूचना दी गई है लेकिन उनके कारणों का कोई जिक्र नहीं किया गया है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रबंधक प्रकाश गुप्ता ने सोमवार को बताया कि बाउंस हुए चकों के बारे में अलग से एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर कौन-कौन से चेक बाउंस हुए हैं और उनके अनादृत होने के क्या कारण रहे. उन्होंने कहा कि अनेक चेक वर्तनी की गलती या हस्ताक्षर मेल नहीं खाने अथवा अन्य तकनीकी कारणों से बाउंस हुए होंगे, छोटी-छोटी गलतियों की वजह से बाउंस हुए चेकों को बैंक के सामने दोबारा प्रस्तुत किया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि अयोध्या में रहने वाले दानदाताओं के चेक सबसे ज्यादा संख्या में बाउंस हुए हैं. अकेले अयोध्या जिले में दो हजार से ज्यादा चेक बाउंस हुए हैं.

ये भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग केस : राहुल गांधी को ED ने आज फिर किया तलब, अब तक 40 घंटे कर चुकी है पूछताछ

गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख से पांच लाख रुपए तक दान करने वाले लोगों की संख्या 31663 है. इसी तरह 1428 लोगों ने पांच से 10 लाख रुपए तक का दान किया है. इसके अलावा 950 लोगों ने 10 से 25 लाख रुपये तक का दान दिया है. वहीं 123 लोग ऐसे हैं जिन्होंने 25 से 50 लाख रुपए तक दान किये हैं. इसके अलावा 127 लोगों ने 50 लाख से लेकर एक करोड़ रुपए दान किए हैं. साथ ही 74 लोग ऐसे हैं जिन्होंने एक करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि दान की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी और महाविकास अघाड़ी को 5-5 सीटों पर मिली जीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)