राज्यसभा चुनाव से पहले बयानबाजी तेज, शिवसेना के आरोप का बीजेपी ने दिया यह जवाब..

शिवसेना की ओर से खरीद-फरोख्त का आरोप BJP पर लगाया गया था, इसका जवाब आज पूर्व मुख्‍यमंत्री और राज्‍य से दिग्‍गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने दिया.

राज्यसभा चुनाव से पहले बयानबाजी तेज, शिवसेना के आरोप का बीजेपी ने दिया यह जवाब..

देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया, उनकी पार्टी के तीन प्रत्‍याशी इस बार भी चुनकर आएंगे

मुंबई :

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनावों (Rajya Sabha Election) में आमतौर पर बिना चुनाव किए महाराष्ट्र से प्रत्याशी चुने जाते हैं लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने शिवसेना के संजय पवार के सामने धनंजय महाडिक को मैदान में उतारा है. दोनों पक्षों की ओर से चुनाव जीतने का दावा भी किया जा रहा है.  शिवसेना की ओर से खरीद-फरोख्त का आरोप BJP पर लगाया गया था, इसका जवाब आज पूर्व मुख्‍यमंत्री और राज्‍य से दिग्‍गज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने दिया. पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कहा है, "हम खरीद-फरोख्‍त में यकीन नहीं रखते. अगर 'उन्‍हें' डर लगता है तो वे अपना प्रत्‍याशी वापस ले लें." 

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, "खरीद फरोख्त का कोई विषय नहीं है. हम यह करते ही नहीं हैं. अगर उन्हें डर लगता है तो वो अपना प्रत्याशी वापस ले लें." उन्‍होंने जोर देकर कहा, "हमारा प्रत्‍याशी चुनकर आने वाला है. हमारे तीन लोग (सांसद) पहले थे, इस बार भी रहेंगे.  आप एक बात समझिए, जो रणनीति बनाते हैं, वो मीडिया में नहीं बोलते." केंद्रीय मंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने इस दौरान कहा, "फडणवीस ने महाराष्ट्र में इतनी अच्छी सरकार 5 साल चलाई, उसे आज भी महाराष्ट्र की जनता याद करती है. शिवसेना ने विश्वासघात किया. हमारे बलबूते पर वो विधायक चुनकर लाए, लेकिन हमारे गठबंधन के साथ जो उन्होंने विश्वासघात किया, उसका फिर एक बार जवाब देने का मौका इस राज्यसभा चुनाव में आएगा." गोयल ने कहा कि पिछली बार भी 6 में से 3 सांसद बीजेपी के थे, इस बार भी तीन जीतकर आएंगे.  आंकड़े बीजेपी के साथ हैं और किसी प्रकार का संदेह किसी के मन में रहने की ज़रूरत नहीं है

उधर,शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut)ने कहा, "संसदीय लोकतंत्र में पर्चा भरने का अधिकार सभी को है. अगर उनको लगता है कि उनके पास वो आंकड़ा है, तो उनको ज़रूर अधिकार है.  हमें लगता है कि महा विकास आघाडी को जितने वोट की जरूरत है, हमारे उम्मीदवार को जिताने के लिए हमारे पास उतने वोट हैं. पूरा गणित हुआ है. लेकिन अगर कोई इस चुनाव में मानता है कि यहां ईडी और सीबीआई और इनकम टैक्स भी वोट डाल सकते हैं तो मुझे मालूम नहीं. यहां के MLA चाहे वे निर्दलीय हों या छोटे पार्टी वाले हों, हमारे साथ हैं." उन्‍होंने कहा कि हमेशा जो लोग दिल्ली में बैठते हैं, वो हमेशा महाराष्ट्र के साथ बदले की भावना से ही काम करते हैं, यह दोबारा साबित हो गया है. आप चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं ताकि आप बदला ले सकें.

- ये भी पढ़ें -

* "Sidhu Moose Wala की सुरक्षा घटाने की जांच के आदेश दिए CM भगवंत मान ने
* कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी ने करवाया सिद्धू मूसे वाला का मर्डर, फेसबुक पोस्ट के जरिए ली जिम्मेदारी
* "नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राज्यसभा चुनाव : BJP ने 18 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानिए पूरी लिस्ट