विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: क्या कम वोटिंग से BJP को नुकसान? राजनाथ सिंह बोले- विपक्ष के वोटर्स की सुस्ती और गर्मी है कारण

Rajnath Singh interview on NDTV:  एनडीटीवी से खास बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, "वोटिंग प्रतिशत कम होने का एक कारण गर्मी का भी है. पिछली बार जो चुनाव हुए थे, उस समय इतनी गर्मी नहीं थी. उच्च तापमान का असर वोटिंग पर देखने को मिल रहा है.

Read Time: 4 mins

Rajnath Singh interview on NDTV: कम वोटिंग पर राजनाथ सि्ंह का बयान

Rajnath Singh interview on NDTV: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 6 चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है. लेकिन 2019 के मुकाबले वोटिंग घटी है. कुल वोटों की संख्या में गिरावट देखी गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कम वोटिंग टर्न आउट के बारे में भी बात की. राजनाथ सिंह कहा कि बीजेपी के पक्ष में कम मतदान नहीं हुआ है और कम वोटिंग का एक कारण गर्मी भी है.

राजनाथ सिंह ने एक विशेष साक्षात्कार में एनडीटीवी को बताया, "इंडी' अलायंस की विश्वसनीयता और साख पर सवाल है. इस अलायंस को बनने में ही इतना ज्यादा विलंब हुआ और फिर 'इंडी' अलायंस के कई ऐसे दल है जो राज्यों में अलग-अलग चुनाव भी रहे हैं. मैं एक ही उदाहरण आपको देना चाहता हूं. इस अलायंस का हिस्सा आम आदमी पार्टी है. आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस के खिलाफ चुनाव रही है. लेकिन दिल्ली में साथ मिलकर रहे है."

राजनाथ सिंह ने कहा,  "'इंडी' अलायंस लोगों के बीच एक कॉमन मैसेज नहीं दे पाया है. इसलिए 'इंडी' अलायंस को लेकर लोगों में का उत्साह नहीं है और लोग ये मान कर चल रहे हैं ये किसी भी सूरत में सरकार नहीं बना सकते है. लोग इसके प्रति पूरी तरह से आश्वस्त है कि इस बार की भी सरकार मोदी जी के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ बनेगी. हमारे पक्ष में अधिक से अधिक मतदाता मतदान कर रहे हैं. विपक्ष की ओर लोगों का रूझान कम है."

"वोटिंग प्रतिशत कम होने का एक कारण गर्मी..."
एनडीटीवी से खास बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, "वोटिंग प्रतिशत कम होने का एक कारण गर्मी का भी है. पिछली बार जो चुनाव हुए थे, उस समय इतनी गर्मी नहीं थी. उच्च तापमान का असर वोटिंग पर देखने को मिल रहा है. दक्षिण भारत में भी हमारी सीटें बढ़ेगी. दक्षिण भारत में कोई ऐसा राज्य शेष नहीं बचेगा, जहां बीजेपी कुछ ना कुछ सीटों पर विजय प्राप्त करे. झारखंड, ओडिशा, मध्यप्रदेश  में भी बीजेपी की सीटें बढ़ेगी. मैं मध्यप्रदेश के बारे में कह सकता हूं कि सारी की सारी सीटों पर बीजेपी विजय प्राप्त करेगी."

पीएम मोदी के कार्यकाल में 25 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से बाहर आए
राजनाथ सिंह ने कहा, "पीएम मोदी के कार्यकाल में 25 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. पीएम मोदी ने इन 10 सालों में आई मेजर क्राइसिस के दौरान भी अर्थव्यवस्था को अधिक प्रभावित होने से बचाया है. उन्होंने मेजर क्राइसिस को इतने अच्छे से हैंडल किया है कि विश्वभर में आज भी उनकी सराहना की जाती है. दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है जो कोरोनावायरस के दौरान प्रभावित न हुआ और उसकी अर्थव्यवस्था प्रभावित न हुई हो लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था के साथ ऐसा नहीं होने दिया."

बेरोजगारी पर भी की बात
देश में बढ़ रही बेरोजगारी के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा, "देश में कांग्रेस के वक्त से ही बेरोजगारी की समस्या रही है लेकिन उस वक्त की सरकार ने इस दिशा में कोई काम नहीं किया. हालांकि, इसे कम करने के लिए पीएम मोदी सरकार ने असरदार कदम उठाए हैं. पीएम मोदी के पीएम बनने के बाद देश में बेरोजगारी कम हुई है. देश की आर्थिक स्थिति अब मजबूत हो रही है और इसे पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है."

ये भी पढें:- 
Exclusive : "इंदिरा गांधी ने बदली थी प्रस्तावना, BJP कभी नहीं बदलेगी संविधान" - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
"हमारे कार्यकाल में भारत की आर्थिक स्थिति और मजबूत हुई है" : NDTV से खास बातचीत में बोले राजनाथ सिंह

Exclusive : "400 पार सिर्फ एक नारा नहीं, बल्कि..." - NDTV से बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मीठा खाने का मन हुआ तो महिला ने ऑर्डर की आइसक्रीम, कोन में कटी उंगली देख उड़े गए होश
Exclusive: क्या कम वोटिंग से BJP को नुकसान? राजनाथ सिंह बोले- विपक्ष के वोटर्स की सुस्ती और गर्मी है कारण
MP% Vs Ministers% : बीजेपी को 60 मंत्री पद, जानें जेडीयू-टीडीपी को कितने प्रतिशत मंत्री पद मिले
Next Article
MP% Vs Ministers% : बीजेपी को 60 मंत्री पद, जानें जेडीयू-टीडीपी को कितने प्रतिशत मंत्री पद मिले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;