सही समय और सही जगह पर सेना को हथियार मिले, ये बहुत जरूरी है : इंडियन आर्मी लॉजिस्टिक्स सेमिनार में राजनाथ सिंह

सेना प्रमुख मनोज पांडे ने कहा कि लड़ाई केवल सेना ही नही लड़ती, बल्कि पूरा देश लड़ता है. रूस और यूक्रेन की लड़ाई ने सबको लेसन दिया है. लॉजिस्टिक पर हमेशा खतरा रहता है.

सही समय और सही जगह पर सेना को हथियार मिले, ये बहुत जरूरी है :  इंडियन आर्मी लॉजिस्टिक्स सेमिनार में राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

दिल्ली के मानेकशॉ सेन्टर में आयोजित इंडियन आर्मी लॉजिस्टिक्स सेमिनार 2022 में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शिरकत की. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लॉजिस्टिक का आज के दौर में बहुत इम्पोर्टेट रोल है. सही समय और सही जगह पर सेना को हथियार मिले ये बहुत जरूरी है. 2014 के बाद सरकार ने रेलवे  में आमूल चूल प्रदर्शन किया है. डिफेन्स सेक्टर में जोइंटनेस तेजी से बढ़ा है. कॉमन लॉजिस्टिक पर फोकस किया जा रहा है. भविष्य की लड़ाई में संसाधनों के बेहतर इस्तेमाल पर जोर देना होगा.

सेना प्रमुख मनोज पांडे ने कहा कि लड़ाई केवल सेना ही नही लड़ती, बल्कि पूरा देश लड़ता है. रूस और यूक्रेन की लड़ाई ने सबको लेसन दिया है. लॉजिस्टिक पर हमेशा खतरा रहता है. ऑपरेशन के लिए यह जरूरी होता है. तकनीक की मदद से सांमजस्य जरूरी है.  दो पड़ोसी की वजह से हमे तैयार रहना पड़ता है. पूर्वी लद्दाख में वायुसेना की वजह से समय पर मोबाइललेजसन हो गया.अपनी संसाधनों का मिलकर इस्तेमाल करने से चुनौती कर सकते है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : गुजरात के सोमनाथ में अमित शाह ने किया भगवान हनुमान की प्रतिमा का अनावरण