विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2022

राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से पैसे लिए : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने चीन-भारत के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष पर बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को राजीव गांधी फाउंडेशन को 1.35 करोड़ मिले थे, मैं पूछना चाहता हूं कि दोहरा रवैया जनता के सामने नहीं चलता है.

Read Time: 3 mins

गृहमंत्री के निशाने पर कांग्रेस

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन के सैनिकों के बीच जो संघर्ष हुआ, उस पर संसद में विपक्ष सरकार को घेर रहा है. इस मसले पर गृहमंत्री अमित शाह ने बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को राजीव गांधी फाउंडेशन को 1.35 करोड़ मिले थे, मैं पूछना चाहता हूं कि दोहरा रवैया जनता के सामने नहीं चलता है. राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से पैसे लिए.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आपने निजी संबंधों को बनाने के लिए सुरक्षा परिषद की सदस्यता को भेंट कर दी है, राजीव गांधी फाउंडेशन 2005-0 में फाउंडेशन ने पैसे लिए. गृहमंत्री ने कहा कि भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है. हमारे जवानों ने 8 की रात को और 9 की सुबह को जो वीरता दिखाई है, मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी भूमि की रक्षा की.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राज में 18 किलोमीटर जमीन हड़पी गई लेकिन बीजेपी के राज में ऐसा नहीं हो सकता. प्रश्नकाल की सूची में प्रश्न संख्या 5 देखने के बाद मुझे इनकी (कांग्रेस) चिंता समझ में आई. क्योंकि सवाल राजीव गांधी फाउंडेशन के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA) लाइसेंस को रद्द करने के संबंध में था.

सेना के एक बयान में कहा गया है कि 9 दिसंबर की झड़प में "दोनों पक्षों के कुछ सैनिकों को मामूली चोटें आईं". जिसके बाद दोनों पक्ष "तुरंत क्षेत्र से हट गए". बीते दिन ही भारत और चीन के सैनिकों के बीच की झड़प की खबर सामने आई. खबर सामने आते ही विपक्ष ने सरकार को इस मसले पर घेरना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें : चीन से तनाव के बीच भारत ने अरुणाचल प्रदेश में शुरू कीं लड़ाकू हवाई गश्त : सूत्र

ये भी पढ़ें : दिल्ली में एक जनवरी से 450 चिकित्सा जांच निशुल्क होंगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से पैसे लिए : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;