Rajinder Nagar Bypoll Results: राजिंदर नगर सीट से AAP उम्मीदवार दुर्गेश पाठक साढ़े 11 हजार वोटों से जीते

दिल्ली (Delhi) की राजिंद्र नगर विधानसभा (Rajendra Nagar Assembly) से आम आदमी पार्टी ( AAP) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक साढे 11 हजार वोटों से चुनाव जीत गये हैं. आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक को 33,191 वोट मिलें हैं. जबकि बीजेपी के राजेश भाटिया को 23,481 वोट मिले. वहीं कांग्रेस की प्रेम लता को केवल 1353 वोट ही मिले.

Rajinder Nagar Bypoll Results: राजिंदर नगर सीट से AAP उम्मीदवार दुर्गेश पाठक साढ़े 11 हजार वोटों से जीते

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) की राजिंद्र नगर विधानसभा (Rajendra Nagar Assembly) से आम आदमी पार्टी ( AAP) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक साढे 11 हजार वोटों से चुनाव जीत गये हैं. आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक को 33,191 वोट मिलें हैं. जबकि बीजेपी के राजेश भाटिया को 23,481 वोट मिले. वहीं कांग्रेस की प्रेमलता को केवल 1353 वोट ही मिले. राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई सीट पर आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा था. आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने इस सीट पर जीत का बिगुल फूंक दिया है.

इस सीट पर भाजपा ने राजेश भाटिया को उतारा था. मुख्य मुकाबला दुर्गेश पाठक और भाटिया के बीच था. कांग्रेस ने यहां से प्रेमलता को उतारा था. राजिंदर नगर के विधायक राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी थी, क्योंकि राज्यसभा जाने के बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. इस उपचुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस समेत 14 उम्मीदवार मैदान में थे.

ये भी पढ़ें: Maharashtra Crisis : बागी विधायकों से मंत्री पद छीन सकते हैं सीएम उद्धव ठाकरे- सूत्र

बता दें कि राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर पिछले दो विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 20 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी. ऐसे में पार्टी को पहले से जीत की पूरी उम्मीद थी. आप इस चुनाव को एमसीडी चुनाव से पहले खुद के टेस्ट के रूप में देख रही थी. 

सीएम केजरीवाल ने विधानसभा की जनता का आभार जताया
आप उम्मीदवार की जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजिंदर नगर विधानसभा की जनता का आभार जताया है. उन्होंने ट्वाट किया, " राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार. दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं आभारी हूँ. यही हमें और मेहनत एवं सेवा करने की प्रेरणा देता है. लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा. शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली.

कौन हैं दुर्गेश पाठक?
दुर्गेश पाठक आम आदमी पार्टी के युवा नेता और प्रवक्ता हैं. एमसीडी के चुनाव के लिए उन्हें प्रभारी बनाया गया था. इससे पहले 2020 के विधानसभा चुनाव में वह करावल नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन वह चुनाव नहीं जीत पाये थे. दुर्गेश पाठक को अरविंद केजरीवाल का करीबी माना जाता है.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी बधाई
राजिंदर नगर विधानसभा सीट से दुर्गेश पाठक की जीत पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उनका बधाई दी है. लिखा, प्यारे भाई @ipathak25 को राजेंद्र नगर विधानसभा से विधायक चुने जाने पर बहुत बहुत बधाई. AAP के सभी कार्यकर्ता साथियों को भी जीत की बधाई. दिल्ली की जनता के दिल में @ArvindKejriwal जी का जलवा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पार्टी दफ्तर में जश्न हुआ शुरू
आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक की जीत की खुशी पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने दफ्तर के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया. ढोल- नगाड़ों की थाम में कार्यकर्ता नाचते दिखे और एक-दूसरे का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया.