राजस्थान राज्यसभा चुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को वोट देंगे आरएलपी के विधायक, बोले हनुमान बेनीवाल

मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है. भाजपा उनका समर्थन कर रही है. राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है.

राजस्थान राज्यसभा चुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को वोट देंगे आरएलपी के विधायक, बोले हनुमान बेनीवाल

Rajya Sabha Election : राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हैं हनुमान बेनीवाल

जयपुर:

राजस्थान में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के तीन विधायक निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को वोट देंगे. आरएलपी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार रात ट्वीट कर इसकी घोषणा की. बेनीवाल ने ट्वीट किया, आरएलपी के तीनों विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे व लोकतंत्र की गरिमा का सम्मान करते हुए निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा के समर्थन में मतदान करेंगे. आरएलपी के तीन विधायकों में मेड़ता से इंद्रादेवी, भोपालगढ़ से पुखराज व खींवसर से नारायण बेनीवाल हैं.

मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है. भाजपा उनका समर्थन कर रही है. राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है. जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है. संख्या बल के हिसाब से राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस अपने 108 विधायकों के साथ दो सीटें व भाजपा 71 विधायकों के साथ एक सीट आराम से जीत सकती है. दो सीटों के बाद कांग्रेस के पास 26 अधिशेष व भाजपा के पास 30 अधिशेष वोट होंगे. एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 41 वोट चाहिए.

राजस्थान की राज्यसभा की चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में होने से 10 जून को होने वाले चुनावी मुकाबले में अब क्रॉस वोटिंग का डर मंडरा रहा  है. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को जयपुर बुला लिया है. बीजेपी विधायकों को रिसॉर्ट में रखा जाएगा. सुभाष चंद्रा के आने से तीसरी सीट के लिए लड़ाई हो रही है. कांग्रेस भी सतर्क है. कांग्रेस में शामिल सभी बीएसपी के पूर्व विधायक उदयपुर भेजा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com