राजस्थान : उत्तरी ठंडी हवाओं के कारण रात के तापमान में गिरावट, फतेहपुर में पारा शून्‍य के नजदीक

राजस्‍थान के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे तथा अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

राजस्थान : उत्तरी ठंडी हवाओं के कारण रात के तापमान में गिरावट, फतेहपुर में पारा शून्‍य के नजदीक

राजस्‍थान के ज्‍यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया. (फाइल)

जयपुर :

उत्तरी हवाओं के प्रभाव से राजस्‍थान के कुछ स्थानों पर तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. सीकर के फतेहपुर में बीती रात तापमान शून्य के आसपास 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे तथा अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया गया है.

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के अरब सागर के क्षेत्र के ऊपर वायुमंडल के मध्य स्तरों में हवाओं का एक प्रति चक्रवाती तंत्र विकसित होने से आगामी 48 घंटों में दिन व रात के तापमान में तीन से चार डिग्री बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. 

उन्होंने बताया कि 16-17 फरवरी के दौरान जैसलमेर-बाड़मेर क्षेत्र में अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस (औसत से अधिक) के आसपास रहने की प्रबल संभावना है. 

उन्होंने बताया कि बीती रात चूरू में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 4.2 डिग्री सेल्सियस, करौली में 4.3 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़ के संगरिया में 4.5 डिग्री सेल्सियस , बीकानेर 4.6 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 5.3 डिग्री, पिलानी 5.8 डिग्री और अन्य स्थानों पर 6.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 11.4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* EXCLUSIVE: हमारे बजट से घबरा कर PM मोदी मेरी स्पीच का मुद्दा बना रहे- अशोक गहलोत
* "कांग्रेस के पास न विजन, न उसकी बातों में कोई वजन" : राजस्थान में PM मोदी ने साधा निशाना
* Rajasthan Budget : 500 रुपये में गैस सिलेंडर, हर महीने 'फूड किट' और 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)