"सचिन पायलट को राजस्थान का CM बनाना, BJP को राज्य सौंपने के बराबर..." : टीम गहलोत

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के मंत्री ने कहा कि अशोक गहलोत के दिल्ली जाने के बाद सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाना राज्य को बीजेपी को सौंपने जैसा होगा.

गहलोत कांग्रेस पार्टी प्रमुख बनने की रेस से बाहर हो गए हैं.

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के मंत्री और अशोक गहलोत के वफादार प्रताप कचरियावास ने ये कहाकर उथल-पुथल मचा दी कि सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाना मतलब राज्य को बीजेपी को सौंपना है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत के दिल्ली जाने के बाद सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाना राज्य को बीजेपी को सौंपने जैसा होगा. कचरियावास ने संवाददाताओं से कहा, "प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, सीबीआई अधिकारी राजस्थान में बैठे हैं. भाजपा का खेल शुरू हो गया है. भाजपा फिर से राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश में लगी हुई है".

वहीं सूत्रों का कहना है कि गांधी परिवार गहलोत से उनके वफादारों के विद्रोह को लेकर बेहद नाराज हैं. गहलोत गुट के तीन विधायकों (MLAs) को आलाकमान ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने के मामले में एक्शन लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल, सचेतक महेश जोशी और RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ को कांग्रेस अनुशासन समिति ने मंगलवार रात को नोटिस जारी किया है. तीनों को 10 दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है. 

धारीवाल को ससंदीय कार्यमंत्री होते हुए भी अपने घर पर विधायक दल की बैठक के पैरेलल विधायकों की बैठक रखने, बैठक में मंच से संबोधित करने और विधायकों को मिस गाइड करके गंभीर अनुशासनहीनता का दोषी माना है. वहीं महेश जोशी को दो मामलों के लिए अनुशासन तोड़ने का दोषी मानने पर नोटिस दिया है.

नोटिस में लिखा है कि मुख्य सचेतक होते हुए भी विधायक दल की विधायकों को सूचना देकर भी उस बैठक का बहिष्कार किया है. फिर पैरेलल बैठक में खुद भाग लेने के साथ बाकी विधायकों को भी इसके लिए राजी और कंफ्यूज करने का काम किया. मुख्यमंत्री के नजदीकी और RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ को धारीवाल के घर बैठक की पूरी प्लानिंग करने से लेकर सारे इंतजाम करने का दोषी मानते हुए नोटिस दिया है.

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: राजस्‍थान कांग्रेस संकट: अशोक गहलोत को क्‍लीन चिट, 3 नेताओं पर कार्रवाई की सिफारिश