विज्ञापन

राजस्‍थान CM भजनलाल शर्मा का इंटरव्‍यू : युवाओं को 10 लाख नौकरियों का वादा, पिछली कांग्रेस सरकार पर भी साधा निशाना

मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हम 5 साल में 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. साथ ही प्राइवेट सेक्‍टर में 6 लाख लोगों को नौकरी देने का काम करेंगे.

जयपुर:

राजस्‍थान (Rajasthan) के मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने एनडीटीवी को दिए एक एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में 5 सालों के दौरान 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया है. साथ ही इस दौरान पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला. इंटरव्‍यू के दौरान सीएम शर्मा ने अपनी सरकार की आगामी कार्ययोजना के साथ-साथ नीतियों और बजट की बड़ी बातों पर भी खुलकर चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि किसी भी देश और प्रदेश के लिए युवा उसकी रीढ़ होता है. पिछली सरकार में कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए. इससे युवाओं के सपने चकनाचूर हुए.  

मुख्‍यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार में पेपर लीक होता था. हमने पेपर लीक मामले में 100 से लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्‍होंने कहा कि पिछले डेढ़ दो साल में जिस तरह से युवाओं के साथ कुठाराघात हुआ है, हमने वायदा किया था हम युवाओं को सम्मान देंगे. युवाओं को रोजगार देंगे. उन्‍होंने कहा क हम 5 साल में 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. साथ ही प्राइवेट सेक्‍टर में 6 लाख लोगों को नौकरी देने का काम करेंगे. हमने 22 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देने का भी काम किया है. 

ईआरसीपी योजना भी ट्रैक पर : CM शर्मा 

जल-जीवन हरियाली मिशन और पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि जल जीवन मिशन के जरिए 25 लाख परिवारों को पीने का पानी मिलेगा. सालों से लंबित चली आ रही ईआरसीपी योजना भी ट्रैक पर है. पिछली सरकार ने इसे अटकाए रखा. लेकिन हम केंद्र और एमपी सरकार की मदद से इसे जमीन पर लाने जा रहे हैं. 

ऊर्जा क्षेत्र में 90 हजार करोड़ का घाटा विरासत में मिला : CM शर्मा 

उन्‍होंने कहा कि किसी प्रदेश के विकसित बनने के लिए और आगे बढ़ने के लिए बिजली-पानी की बड़ी आवश्यकता होती है. पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्‍होंने कहा कि हमें ऊर्जा के क्षेत्र में 90 हजार करोड़ रुपये का घाटा मिला. एनर्जी सेक्टर के बारे में सीएम शर्मा ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में हमें 90,000 करोड़ का घाटा विरासत में मिला है. उन्‍होंने कहा कि हम 2027 तक किसानों को दिन में बिजली देंगे. 

उन्‍होंने कहा कि हम 9 नए ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे विकसित कर रहे हैं. साथ ही जिले से उपखंड तक की सभी सड़कों को सिंगल से डबल करने का काम किया है. प्रदेश में 53 हजार किमी की सड़कें बनाने का काम हजारी सरकार ने हाथ में लिया है, जिसकी लागत 60 हजार करोड़ रुपये आने वाली है. 

उन्‍होंने कहा कि हर राज्‍य में राजस्‍थान हाउस बनाकर प्रवासियों को यहां पर लाने का प्रयास करेंगे. 

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना 

शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि 70 साल में जिस पार्टी ने देश-प्रदेश में राज किया है, उन्‍होंने सारी स्थितियों को बिगाड़कर रखा है. साथ ही कहा कि उन्‍होंने जनता की आकांक्षाओं को धोखा देने का काम किया. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 के बाद राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को ठीक करने का काम किया है. 

ये भी पढ़ें :

* राजस्थान बजट : 4 लाख नौकरियां, 25 लाख घरों में ‘नल से जल'; किसानों के लिए भी ऐलान
* राजस्थान में CNG और PNG होगी सस्ती, भजनलाल सरकार ने बजट में की कई बड़ी घोषणाएं
* सता रहा मानसून! नदियां उफान पर तो पहाड़ी इलाकों में भूस्‍खलन, IMD की इन राज्‍यों में भारी बारिश की भविष्‍यवाणी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
राजस्‍थान CM भजनलाल शर्मा का इंटरव्‍यू : युवाओं को 10 लाख नौकरियों का वादा, पिछली कांग्रेस सरकार पर भी साधा निशाना
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com