राजस्थान : गुरुद्वारों को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता को बीजेपी ने पार्टी से किया निष्कासित

पार्टी उम्मीदवार बाबा बालकनाथ के नामांकन के दौरान तिजारा में आयोजित रैली में दायमा की टिप्पणी की व्यापक आलोचना के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है.

राजस्थान : गुरुद्वारों को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता को बीजेपी ने पार्टी से किया निष्कासित

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को अलवर में अपने नेता संदीप दायमा को हाल ही में तिजारा निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक रैली के दौरान गुरुद्वारा और मस्जिद पर टिप्पणी करने को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया है.  भाजपा राजस्थान की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लाखावत ने कहा, 'पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर संदीप दायमा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.'

पार्टी उम्मीदवार बाबा बालकनाथ के नामांकन के दौरान तिजारा में आयोजित रैली में दायमा की टिप्पणी की व्यापक आलोचना के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है. संदीप दायमा के बयान पर पंजाब बीजेपी के नेताओं ने विरोध जताया था.  पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ और कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने संदीप दायमा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी. 

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने एक्स पर लिखा था कि मैं बीजेपी आलाकमान से आग्रह करता हूं कि मस्जिदों और गुरुद्वारों के खिलाफ नफरत भरी टिप्पणी के लिए संदीप दायमा को तुरंत पार्टी से निष्कासित किया जाए. उनकी माफी का कोई मतलब नहीं है क्योंकि उनकी टिप्पणियों से पहले ही अच्छे लोगों को काफी ठेस पहुंची है. न केवल उन्हें निष्कासित किया जाना चाहिए, बल्कि कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए, क्योंकि किसी को भी भड़काऊ नफरत वाले भाषणों के बाद केवल माफी मांगकर बच निकलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :