दिल्ली-NCR में सुबह से रिमझिम बारिश, कई इलाकों में जलभराव; बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों के लिए IMD का ताजा अलर्ट

India Weather Report Today: राजस्थान के अनेक इलाकों में मानसून की बारिश का दौर जारी है, जहां बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 96 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन राज्‍य के लगभग सभी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

दिल्ली-NCR में सुबह से रिमझिम बारिश, कई इलाकों में जलभराव; बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों के लिए IMD का ताजा अलर्ट

Weather Report India: राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार की सुबह बारिश हुई.

नई दिल्ली:

मानसूनी बादल देश के विभिन्न हिस्सों में बरस रहे हैं. फिलहाल मानसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है. अगले 4-5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा. सात अगस्त के आसपास उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इन मौसमी बदलावों के कारण रायलसीमा में कल और छह से आठ अगस्त के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, पांच और छह तारीख के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल व पांच से आठ तारीख के दौरान तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना है. 

IMD के अनुसार छह से आठ तारीख के दौरान छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, पांच से आठ तारीख के बीच विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ बारिश हो सकती है. जबकि 05-08 अगस्त के दौरान मराठवाड़ा, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा में जमकर बादल बरसेंगे. इसके अतिरिक्त आने वाले पांच दिनों ने हिमाचल प्रदेश, झारखंड, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, मेघालय व सिक्किम में बारिश की संभावना है. 

बता दें कि राजस्थान के अनेक इलाकों में मानसून की बारिश का दौर जारी है, जहां बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 96 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन राज्‍य के लगभग सभी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में प्रतापगढ़ में सात सेंटीमीटर, अजमेर के विजयनगर में पांच सेमी, राजसमंद के आमेट में चार सेमी, अलवर के राजगढ़ में तीन सेमी, चूरू के सुजानगढ़ में तीन सेमी बारिश हुई.

इधर, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार की सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को ठंडक का एहसास हुआ. साथ ही लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है. वहीं, गुरुवार की दोपहर को बारिश के बाद निवासियों को उमस भरे मौसम से थोड़ी राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, जिन क्षेत्रों में बारिश हुई उनमें इंडिया गेट के आसपास के कुछ स्थानों के अलावा पूर्वी दिल्ली शामिल है. आईएमडी ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि शहर में गुरुवार की सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है. 

यह भी पढ़ें -
-- 
महंगाई, बेरोजगारी पर कांग्रेस का देशव्यापी हल्लाबोल, PM हाउस घेरने का ऐलान: 10 बातें
--
 श्रीलंका के बंदरगाह की तरफ बढ़ा चीन का जहाज, भारत को सता रही इस बात की चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, एक प्रवासी मजदूर की मौत