विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 05, 2023

वंदे भारत ट्रेन में 'खराब खाना' की शिकायत पर रेलवे ने दिया जवाब, VIDEO हुआ था वायरल

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सर्व होने वाले खाने का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वंदे भारत ट्रेन में खराब क्वालिटी का खाना परोसने का आरोप लगाया जा रहा है. अब इसी वीडियो पर रेलवे का जवाब आया है.

वंदे भारत ट्रेन में 'खराब खाना' की शिकायत पर रेलवे ने दिया जवाब, VIDEO हुआ था वायरल
रेलवे ने मामले की जांच के बाद दी प्रतिक्रिया

वंदे भारत एक्सप्रेस को देश के सबसे प्रीमियम ट्रेन में गिना जाता है. लेकिन इन दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में खराब खाना सर्व किए जाने का आरोप लगा है. इस ट्रेन में सर्व होने वाले खाने का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वंदे भारत ट्रेन में खराब क्वालिटी परोसे जाने की बात कही जा रही है. अब इसी वीडियो पर रेलवे का जवाब आया है. रेलवे ने बताया कि इस मामले की जांच की गई.

रेलवे ने अपनी जांच में पाया गया कि वीडियो के अनुसार, यात्री का नाम श्रीनिवास है (जैसा कि वीडियो में वीडियो में बताया गया है). जबकि वीडियो को रमेश वैतला द्वारा ट्विटर अकाउंट से ट्विटर पर अपलोड किया गया है, जो कि स्थानीय एनटीवी तेलुगु चैनल के पत्रकार हैं. वहीं प्रतापकुमार@RK23666 ने भी इसे शेयर किया. लेकिन वे दोनों उक्त ट्रेन में यात्रा नहीं कर रहे थे.

इस बारे में अन्य यात्रियों से लिया गया फीडबैक अच्छा था. जैसा कि यात्रा के दौरान प्राप्त फीडबैक से देखा जा सकता है.
वीडियो में देखा जा सकता है कि यात्री ने 4 वड़ों को पूरी तरह से निचोड़ लिया और जबरदस्ती तेल निकाला. मेन्यू के अनुसार नाश्ते में सिर्फ 2 वड़े दिए जाते हैं. वड़ा गहरे तले हुए भारतीय पकौड़े हैं और जिसका कुछ तेल छोड़ने की उम्मीद है. हालांकि लाइसेंसधारी को सावधान रहने और वड़ों में तेल कम करने की सलाह दी गई है.

हालांकि यात्री ने इस तरह की कोई शिकायत नहीं की और आईआरसीटीसी या रेलवे अधिकारियों के पास कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसे वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने बनाया है. वीडियो करीब एक महीने पहले शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन का बताया जा रहा है. यह वीडियो को उस समय बनाया गया है जब ट्रेन विशाखापत्तनम से हैदराबाद जा रही थी. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि वंदे भारत से यात्रा कर रहा एक यात्री खाने के पैकेट में मिले सामान को दबा रहा है औऱ उसमें से काफी तेल निकल रहा है. यात्री ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि वंदे भारत ट्रेन में खाना काफी महंगा है, लेकिन उसकी क्वालिटी उतनी ही खराब है. इसी मसले पर रेलवे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें : वाराणसी: माघ पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

ये भी पढ़ें : तेलंगाना के निजामाबाद में 3.1 तीव्रता का भूकंप, जान-माल का नुकसान नहीं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विपक्ष को कितना रास आया बजट; अखिलेश, थरूर समेत दिग्गज नेताओं ने कही ये बात
वंदे भारत ट्रेन में 'खराब खाना' की शिकायत पर रेलवे ने दिया जवाब, VIDEO हुआ था वायरल
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Next Article
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;