राहुल गांधी महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ढोल पर हाथ आजमाते दिखे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा के 66 दिन पूरे हो चुके हैं. रविवार को यह यात्रा महाराष्ट्र (Maharashtra) में रही.

राहुल गांधी महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ढोल पर हाथ आजमाते दिखे

महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ढोल बजाते दिखे राहुल गांधी.

हिंगोली. महाराष्ट्र:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Ganghi) ने रविवार को 'भारत जोड़ो यात्रा' से इतर महाराष्ट्र (Maharashtra) के हिंगोली जिले के कलामनुरी में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों के साथ ढोल बजाया. कांग्रेस सांसद के नेतृत्व में चल रही यात्रा इन दिनों महाराष्ट्र में है और यात्रा के कुल 66 दिन पूरे हो चुके हैं. यात्रा शनिवार को हिंगोली जिले के कलामनुरी के शेवाला गांव से शुरू हुई. यात्रा ने पहले महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों को कवर किया. राहुल महाराष्ट्र के पांच जिलों के 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे, जिसमें 382 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू यात्रा 3,570 किलोमीटर का राष्ट्रव्यापी मार्च कर चुकी है और आने वाले दिनों में 2,355 किलोमीटर की और दूरी तय करेगी. यह यात्रा अगले साल कश्मीर में समाप्त होगी. कांग्रेस ने पहले एक बयान में दावा किया था कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च है. यात्रा को देश भर के अन्य विपक्षी दलों और संगठनों से समर्थन मिला है.

मार्च के महाराष्ट्र चरण के दौरान, शिवसेना नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे को राहुल गांधी के साथ कदम मिलाते हुए देखा गया. राहुल समेत पार्टी के तमाम सांसद, नेता और कार्यकर्ता कंटेनमेंट में ठहरे हुए हैं. कुछ कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, टॉयलेट और एसी भी लगाए गए हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :