राहुल गांधी ने कहा- सच्चाई की जीत होती है, खरगे बोले- अब देखते हैं कब बहाल होगी सांसदी

राहुल गांधी ने कहा, "आज नहीं तो कल सच्चाई की जीत होती है. मुझे अपना लक्ष्य पता है, मैं जानता हूं मुझे क्या करना है. जिन्होंने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और समर्थन दिया, उसके लिए सभी का धन्यवाद."

नई दिल्ली:

मोदी सरनेम वाले मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए राहुल की सजा पर रोक लगाई है. जज ने राहुल गांधी को राहत देते हुए कहा, "जब तक राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं होती, तब तक दोषसिद्धि और सजा पर रोक रहेगी." कोर्ट ने सुनवाई की तारीख नहीं बताई है.


कोर्ट ने राहुल गांधी को नसीहत भी दी कि भाषण के वक्त उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए. वहीं, अदालत के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने साथ देने के लिए सबका शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि सच की हमेशा जीत होती है.

मेरा रास्ता क्लियर है- राहुल गांधी
कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आज नहीं तो कल सच्चाई की जीत होती है. मुझे अपना लक्ष्य पता है, मैं जानता हूं मुझे क्या करना है. जिन्होंने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और समर्थन दिया, उसके लिए सभी का धन्यवाद."

सबकी दुआओं से मिली जीत
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "ये केवल राहुल गांधी नहीं आम लोगों की जीत है. एक व्यक्ति जो सच्चाई के लिए और देश हित के लिए लड़ता है. मंहगाई, बेरोजगारी के खिलाफ लड़ता है, भारत जोड़ो यात्रा में मिले लोगों की, सबकी दुआ से ये जीत मिली है."  

देखते हैं कितनी देर में सदस्यता बहाल होगी?
खरगे ने कहा, "राहुल गांधी को हटाने के लिए 24 घंटे में सब कुछ हुआ. अब देखना है कि उनकी दोबारा सांसदी कब बहाल होती है. रात में रिइंसटेट (Reinstate) करते है या अभी करते हैं, हम इसका इंतजार करते हैं."

नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत
मानहानि केस में शीर्ष अदालत का फैसला आने पर कांग्रेस ने ट्विटर पर खुशी जाहिर की. कांग्रेस कै हैंडल से ट्वीट किया गया, 'यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है. सत्यमेव जयते-जय हिंद.' वहीं, अदालत के फैसले पर रिएक्शन देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "चाहे कुछ भी हो, मेरा कर्तव्य वही रहेगा. भारत के विचार की रक्षा करना."

राहुल की सांसदी बहाली के लिए स्पीकर से की मुलाकात-अधीर रंजन
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "हमने स्पीकर से मुलाकात की है. मैंने उनसे कहा कि जिस गति से राहुल गांधी को डिसक्वालीफाई किया गया. उसी गति से उन्हें दोबारा लोकसभा में लाना चाहिए. इसपर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के जो कागजात हैं, जल्दी हमारे हवाले कीजिए. बाकी हम देखते हैं क्या करना है." चौधरी ने कहा, "हम चाहते हैं कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले राहुल गांधी सदन में आ जाएं. जितना जल्दी हो सकेगा हम सुप्रीम कोर्ट के कागजात लोकसभा स्पीकर को देंगे."

प्रियंका ने राहुल गांधी को अपने हाथों से खिलाया लड्डू
राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में खुशी की लहर है. प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में राहत मिलने पर अपने हाथों से लड्डू खिलाया. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस  शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने राहुल गांधी को मिठाई खिलाई. राहुल गांधी को राहत मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी आपस में लड्डू बांटे.

23 मार्च को सजा का हुआ था ऐलान
राहुल को गुजरात के सेशन कोर्ट ने 23 मार्च को मानहानि केस में दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके चलते राहुल की सांसदी चली गई थी. राहुल गांधी केरल के वायानाड से सांसद थे. इसके बाद राहुल ने हाईकोर्ट का रुख किया. उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली. 7 जुलाई को गुजरात हाईकोर्ट ने अपने फैसले में दो साल की सजा बरकरार रखी. आखिर में 15 जुलाई को राहुल ने सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई.

अब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगा दी है. ऐसे में अब राहुल गांधी की सांसदी बहाल होगी. वो संसद के बचे हुए सत्र में शामिल हो पाएंगे. उन्हें सरकारी आवास भी वापस दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-

"चाहे कुछ भी हो, मेरा कर्तव्य वही रहेगा": मानहानि केस में SC के फैसले पर राहुल गांधी का पहला रिएक्शन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"राहुल गांधी को मिस करते थे, संसद में स्वागत है": सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले केंद्रीय मंत्री आठवले