"सावरकर को उन्‍होंने पढ़ा नहीं, इसलिए...": राहुल गांधी पर देवेंद्र फडणवीस का पलटवार

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रहे सावरकर का जन्म महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागुर गांव में 28 मई 1883 को हुआ था. उनका निधन 26 फरवरी, 1966 को मुंबई में हुआ था.

...तो मैं राहुल गांधी के लिए थिएटर बुक कर दूंगा: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई :

विनायक दामोदर सावरकर की जिंदगी पर आधारित फिल्‍म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' राष्ट्रीय शहीद दिवस के मौके पर यानी 22 मार्च 2024 को रिलीज हुई और इसे दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है. इस बीच मुंबई में स्वतंत्र वीर सावरकर फिल्म की स्क्रीनिंग पर महाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को वीर सावरकर को पढ़ना चाहिए, तभी वह उनके बारे में आधारहीन बाते करना छोड़ेंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि राहुल गांधी ने सावरकर के बारे में न तो पढ़ा है और न ही उन्हें समझने की कोशिश की है. यही कारण है कि वह उनके बारे में आधारहीन बयान देते हैं. मैं राहुल गांधी से अपील करता हूं. इस फिल्म को देखने के लिए और अगर वह इसे देखने के इच्छुक हैं, तो मैं अपने पैसे से उनके लिए पूरा थिएटर बुक कर दूंगा. शायद तब वह सावरकर के बारे में आधारहीन बयान देना बंद कर देंगे..."

राहुल गांधी कई बार वीर सावरकर के खिलाफ टिप्‍पणी कर चुके हैं. उन्‍होंने अपनी 'भारत जोड़ो' के दौरान भी वीर सावरकर के खिलाफ बयानबाजी की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रहे सावरकर का जन्म महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागुर गांव में 28 मई 1883 को हुआ था. उनका निधन 26 फरवरी, 1966 को मुंबई में हुआ था. 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' में रणदीप हुड्डा ने मुख्य भूमिका निभाई है. साथ ही उन्होंने इस फिल्म के जरिए अपने निर्देशन करियर की भी शुरुआत की है.