"सत्य मेरा अस्त्र है..." : गुजरात कोर्ट से राहत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी

राहुल को पिछले महीने यहां की निचली अदालत ने दोषी ठहराया था और दो साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी. हालांकि इस मामले में राहुल गांधी को अदालत ने फिलहाल जमानत दे दी है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्‍य ही मेरा आसरा है. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मानहानि के मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ अपील दायर करने के बाद सोमवार को कहा कि वह ‘मित्रकाल' के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसमें सत्य ही उनका अस्त्र है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ये ‘मित्रकाल' के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है. इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा!'' 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनके इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘सूरमा नहीं विचलित होते, क्षण एक नहीं धीरज खोते, विघ्नों को गले लगाते हैं, कांटों में राह बनाते हैं.”

राहुल गांधी ने ‘मोदी उपनाम' के संदर्भ में उनकी 2019 की टिप्पणी से संबंधित मानहानि के एक मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ सोमवार को सत्र अदालत में अपील दायर की. अदालत ने उन्हें जमानत दे दी. 

एक अधिकारी ने बताया कि सत्र अदालत मामले की सुनवाई 13 अप्रैल को करेगी. 

राहुल को पिछले महीने यहां की निचली अदालत ने दोषी ठहराया था और दो साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी. दो भगोड़े कारोबारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘उपनाम' के बारे में अपनी टिप्पणी में राहुल गांधी ने कहा था कि सारे ‘चोरों' के ‘उपनाम' मोदी क्यों हैं. 

ये भी पढ़ें :

* राहुल गांधी को मिली ज़मानत, गुजरात की अदालत ने सज़ा पर फिलहाल लगाई रोक
* "राहुल गांधी अपील करने जा रहे या CMs के साथ जाकर अदालत को प्रभावित करने..." : रविशंकर प्रसाद
* "राहुल गांधी ने पिछड़ों का अपमान किया और माफी तक....": केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)